Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ 2nd ODI: Naseem Shah और Nawaz ने कीवियों को किया ढेर, फिर भी पाकिस्तान को मिली हार

Pakistan vs New Zealand 2nd ODI Highlights: दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी तो पाकिस्तान 182 रन पर ही ढेर हो गई.

PAK vs NZ 2nd ODI: Naseem Shah और Nawaz ने कीवियों को किया ढेर, फिर भी पाकिस्तान को मिली हार

pakistan vs new zealand 2nd odi cricket score devon convay babar azam naseem shah pak vs nz

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को कराची में खेले गए दूसरे वनडे (PAK vs NZ 2nd ODI) में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को धूल चटाकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. इससे पहले पाकिस्तान ने पहले वनडे में कीवी टीम को मात दी थी. अब सीरीज (Pakistan vs New Zealand) का फैसला इसी मैदान पर शुक्रवार को होगा. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 261 पर ऑलआउट हो गई. 262 रन के जवाब में बाबर आजम की टीम को 79 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

सूर्या और किशन को फिर बैठना होगा बाहर, जानें कैसी होंगी भारत की प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम का शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में नसीम शाह ने फिन ऐलन को पवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद डेवॉन कॉनवे और कप्तान केन विलियमसन ने पारी संभाली और पाकिस्तान गेंदबाजों की हर कोशिश पर पानी फेर दिया. दोनों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को 100 के पार भी पहुंचाया. 30 वें ओवर की आखिरी गेंद पर नसीम शाह ने एक और सफलता दिलाई और डेवॉन कॉनवे के शतक के बाद ही पवेलियन की राह दिखा दी. 

नसीम शाह और मवाज ने किया कमाल

इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज तास के पत्तों की तरह बिखर गए और 80 रन के भीतर 9 विकेट गंवा दिए. केन विलियमसन 85 रन बनाकर मोहम्मद नवाज की गेंद पर बोल्ड हुए. आखिर में मिचेल सेंटनर ने 37 रन की पारी खेल टीम 260 के पार पहुंचाया. पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह ने तीन विकेट चटकाए तो मोहम्मद नवाज ने 4 विकेट झटके. 49.5 ओवर में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 261 पर ढेर हो गई. 

बाबर ने अंत तक किया संघर्ष

262 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और 10 के स्कोर के भीतर ही दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच एक छोटी से साझेदारी जरूर हुई लेकिन सेंटनर ने रिजवान को आउट कर पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया. एक छोर को बाबर आजम ने संभालकर रखा तो दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे. 182 के स्कोर पर बाबर आजम के 79 रन पर आउट होने के बाद पूरी टीम भी उसी स्कोर पर सिमट गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement