Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ओलंपिक मेडल से एक जीत दूर, Quarter final में बनाई जगह

Paris Olympics 2024: लवलीना बोरगोहेन ने पेरिस ओलंपिक 2024 महिला बॉक्सिंग के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है और अब वो मेडल से एक कदम दूर हैं.

Latest News
Paris Olympics 2024: बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ओलंपिक मेडल से एक जीत दूर, Quarter final में बनाई जगह

पेरिस ओलंपिक 2024, लवलीना बोरगोहेन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय स्टार महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने पेरिस ओलंपिक 2024 में राउंड ऑफ 16 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है. इसके साथ ही लवलीना ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है और अब वो फाइनल में प्रवेश करने से सिर्फ एक जीत दूर हैं. लवलीना ने 75 किलो वर्ग में नॉर्वे की सुनिवा होफस्टाड को करारी शिकस्त दी है. पेरिस 2024 में लवलीना का शुरुआत काफी शानदार हुई है और अब भारत को उनसे भी ओलंपिक मेडल की उम्मीदें बढ़ गई हैं. 

ऐसा रहा राउंड ऑफ 16 मुकाबला

राउंड ऑफ 16 मुकाबले के शुरुआत राउंड में सभी जजों ने लवलीना बोरगोहेन को 10-10 अंक दिए थे, जबकि सुनिवा को जजों ने 9-9 अंक दिए. इस तरह तवलीना पहली राउंड आसानी से जीत गईं. इसके अलावा लवलीना ने दूसरे राउंड में शानदार प्रदर्शन किया और सर्वसम्मति से जीत दर्ज की. वहीं लवलीना ने तीसरे राउंड में अपनी लय बरकरार रखी और सुनिवा पर हावी रही और एक आसान जीत दर्ज कर ली. 

ओलंपिक मेडल से एक कदम दूर हैं लवलीना

लवलीना बोरगोहेन ने भारत को मेडल दिलाने के लिए एक कदम आगे बढ़ा दिया है. लवलीना अब क्वार्टर फाइनल में चीन की ली कियान से भिड़ेंगी, जो ओलंपिक में दो बार पदक विजेता रह चुकी हैं. हालांकि लवलीना को ली कियान से कड़ी चुनौती मिलने वाली है. वहीं अग लवलीना क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत जाती हैं, तो भारत का एक और मेडल पक्का हो जाएगा. लेकिन इससे पहले एशियंस गेम्स फाइनल में लवलीना और कियान भिड़ चुकी है, जिसमें कियान ने लवलीना को करारी शिकस्त दी थी. अब देखना ये है कि क्या लवलीना अपना बदला ले पाएंगे या नहीं. 

इस दिन होगा लवलीना-कियाल का क्वार्टर फाइनल मुकाबला

पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला बॉक्सिंग का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 4 अगस्त को खेला जाएगा. हालांकि लवलीना क्वार्टर फाइनल जीतने की हर मुमकिन कोशिश करने वाली है और अपने नाम एक मेडल करना चाहेंगी. लवलीना क्वाटर फाइनल जीतते ही भारत के लिए एक मेडल पक्का कर लेंगे. अब देखना ये है कि लवलीना फाइनल में अपनी जगह बना पाती है या नहीं. 


यह भी पढ़ें- लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक में वर्ल्ड नंबर 4 शटलर को हराया, प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement