Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट के सपोर्ट में उतरा अमेरिकी रेसलर, UWW से कर डाली ये डिमांड

Vinesh Phogat: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट को 100 ग्राम वजन बढ़ने के कारण पेरिस ओलंपिक 2024 से डिस्क्वालिफाई कर दिया गया. इसके बाद से यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) के नियमों में बदलाव की मांग उठ रही है. अमेरिका के दिग्गज रेसलर जॉर्डन बरोज ने भी विनेश का समर्थन किया है.

Latest News
Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट के सपोर्ट में उतरा अमेरिकी रेसलर, UWW से कर डाली ये डिमांड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 में गोल्ड मेडल मैच से पहले विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए से पूरा देश गम में डूबा हुआ है. 50 किलोवर्ग फ्रीस्टाइल इवेंट के फाइनल में पहुंचीं विनेश को 100 ग्राम वजन बढ़ने के कारण डिस्क्वालिफाई कर दिया गया. फाइनल में विनेश का मुकाबला अमेरिका की सारा से होना था, लेकिन बुधवार सुबह भारतीय रेसलर का वजन ज्यादा पाया गया. अब उन्हें पेरिस से खाली हाथ लौटना होगा. विनेश के डिस्क्वालिफाई होने के बाद से यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) के नियमों में बदलाव की मांग उठ रही है. इस बीच अमेरिका के दिग्गज रेसलर जॉर्डन बरोज ने भी विनेश का सपोर्ट किया है.


ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat के डिसक्वालिफाई किए जाने पर खेल मंत्री ने लोकसभा में दिया जवाब 


ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और छह बार के वर्ल्ड चैंपियन बरोज ने UWW से नियमों में तुरंत बदलाव करने की मांग की है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि विनेश को सिल्वर मेडल दिया जाए. बरोज ने X (पहले ट्विटर) पर दो अलग-अलग पोस्ट में अपनी बात रखी.


जॉर्डन एक पोस्ट में लिखा, "विनेश को सिल्वर मेडल दो."

इससे पहले जॉर्डन ने पोस्ट किया था- UWW के लिए नियमों में तत्काल ये बदलाव हों:

1- दूसरे दिन 1 किलो बढ़े वजन तक की छूट मिले.

2- वजन-तौल सुबह 8:30 बजे से बढ़ाकर 10:30 बजे हो.

3- भविष्य में होने वाले फाइनल में अगर विरोथी फाइनलिस्ट वजन कम करने में चूक जाता है तो उसकी हार घोषित हो.

4- सेमीफाइनल में जीत के बाद, दोनों फाइनलिस्ट के मेडल सुरक्षित हों, भले ही दूसरे दिन वजन कम करने में चूक जाएं. गोल्ड मेडल उसी पहलवान को मिले जिसने दूसरे दिन भी वजन कम रखा है.

5- विनेश को सिल्वर मेडल दिया जाए.

जानें कौन हैं जॉर्डन बरोज

जॉर्डन अर्नेस्ट बरोज फ्रीस्टाइल रेसलर हैं. वह 74 किलोवर्ग में प्रतिस्पर्धा करते हैं. बरोज ने 2012 लंदन ओलंपिक में गोल्ड अपने नाम किया था. इसके अलावा वह छह बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं. जॉर्डन बरोज तीन बार पैन अमेरिकन गेम्स भी गोल्ड मेडल जीता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement