Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने जगाई मेडल की उम्मीद, 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग इवेंट के फाइनल में पहुंचीं

Manu Bhaker, Paris Olympics 2024: मनु भाकर 10 मीटर विमेंस एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं. मनु ने 580 अंक के साथ तीसरे नंबर पर रहते हुए मेडल इवेंट के लिए क्वालिफाई किया है.

Latest News
Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने जगाई मेडल की उम्मीद, 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग इवेंट के फाइनल में पहुंचीं

मनु भाकर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत की स्टार निशानेबाज मनु भाकर पेरिस ओलंपिक 2024 की विमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं. मनु ने 60 शॉट के क्वालिफाइंग राउंड में 580 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए मेडल इवेंट के लिए क्वालिफाई कर लिया है. वहीं इसी इवेंट में भाग ले रहीं दूसरी भारतीय शूटर रिदम सांगवान फाइनल में क्वालिफाई करने में असफल रहीं. वह 573 अंकों के साथ 15वें स्थान पर रहीं.

ये भी पढ़ें: चीन ने जीता पेरिस ओलंपिक का पहला गोल्ड, कजाकिस्तान ने खोला मेडल का खाता

कल मेडल के लिए निशाना लगाएंगी मनु भाकर

मनु ने क्वालिफाइंग राउंड में 600 में से 580 अंक हासिल किए और 45 शूटर्स में तीसरे स्थान पर रहीं. हंगरी की वेरोनिका मेजर पहले और साउथ कोरिया की ओह ये जिन दूसरे नंबर पर फिनिश किया. विमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के लिए टॉप-8 शूटर ने फाइनल के लिए क्वालिफाइ किया है. मनु भाकर का फाइनल मुकाबला कल (28 जुलाई) दोपहर 3:30 बजे से होगा. मनु से मेडल की पूरी उम्मीद है.

मनु भाकर का फाइनल के लिए क्वालिफाई होना शूटिंग में भारत के लिए बड़ी खुशखबरी है. क्योंकि इससे पहले शूटर्स लगातार निराश कर रहे थे. 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारतीय जोड़ियां फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी. इस इवेंट के क्वालिफिकेशन राउंड में रमिता जिंदल-अर्जुन बबुता की जोड़ी 628.7 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर रही. जबकि संदीप सिंह और एलावलिन वालारिवन की जोड़ी ने 626.3 के स्कोर के साथ 12वें स्थान पर फिनिश किया.

मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट से भी अच्छी खबर नहीं आई. सरबजोत सिंह और अर्जुन सिंह चीमा फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके. इस इवेंट के क्वालिफिकेशन में सरबजोत 577 के स्कोर के साथ 9वें और अर्जुन 574 के स्कोर के साथ 18वें स्थान पर रहे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement