Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Olympics 2024 Day 4: मनु भाकर ने रचा इतिहास, सरबजोत स‍िंह के साथ जीता दूसरा ब्रॉन्ज मेडल

भारतीय शूटर मनु भाकर और सरबजोत स‍िंह की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में दक्षिण कोरिया के ओह ये जिन और ली वोनहो को 16-10 के अंतर से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है.

Latest News
Paris Olympics 2024 Day 4: मनु भाकर ने रचा इतिहास, सरबजोत स‍िंह के साथ जीता दूसरा ब्रॉन्ज मेडल

Manu Bhaker

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारतीय शूटर मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने मिलकर 2024 पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीता है, उनकी इस जीत से भारत के खाते में दो ओलंपिक मेडल आ गए. दोनों ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम कंपटिशन में फतेह हासिल करके देश के नाम ये ब्रॉन्ज कर लिया है. दोनों भारतीय शूटर्स की जोड़ी एक बेहद ही रोमांचक प्रतिस्पर्धा में दक्षिण कोरिया के शूटर्स को 16-10 के आंकड़ों के साथ शिकस्त दी है. हालांकि मैच की शुरुआत में दोनों शूटर्स का पदर्शन थोड़ा सा धीमा था, और वो बैकफुट पर आ गए थे. लेकिन कुछ ही देर के बाद दोनों ने रफ्तार पकड़ ली, और सामने वाली टीम पर हावी हो गए.

16-10 के शानदार अंतर से जीत दर्ज की
भारतीय शूटर मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने इस गेम में शानदार टीम वर्क का मिसाल कायम करते हुए गेम में जबरदस्त वापसी की. दोनों भारतीय शूटर पिछली सीरीज में जहां पिछड़ गए थे, वहीं वो तीसरी सीरीज में 4-2 से आगे हो गए. उसके बाद वो इस गेम में पूरी तरह से हावी नजर आए. इस गेम में भाकर और सिंह ने अपने शानदार शूटिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया. साथ ही उनकी तरफ से बेहतरीन टीम वर्क भी देखने को मिला. पांच सीरीज होते ही इन्होंने 8-2 तक की बढ़त हासिल कर ली थी. दक्षिण कोरिया की तरफ से भी खेल में फिर से बढ़त बनाने के तमाम प्रायस किए गए. दक्षिण कोरिया के शूटर ने आठवीं सीरीज होने तक पिछड़ने के फासले को 6-10 के स्कोर पर ले आए थे. वहीं, भारतीय जांबाज शूटर भाकर और सिंह भी मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ट देते गए. आखिर में भारतीय शूटर्स ने 16-10 के बड़े स्कोर के साथ जीत हासिल कर ली. इस तरह से भारत की झोली में पेरिस ओलंपिक का दूसरा मेडल आ गया. 

इस गौरवशाली जीत पर क्या बोले मनु भाकर और सरबजोत सिंह
इस गौरवशाली जीत के बाद दोनों भारतीय शूटर ने जमकर इसे सेलिब्रेट लिया. इस दौरान भाकर ने मीडिया से कहा कि 'मैं बेहद गौरवान्वित हूं. साथ ही मैं बेहद आभारी हूं. आप सब के आशीर्वाद और प्रेम के लिए बेहद शुक्रिया. हम सिर्फ वही कंट्रोल कर सकते हैं, जो हमारे बस में है. मैं जब यहां पहुंची, उससे पहले अपने पिता जी से इस संदर्भ में बात की, साथ ही ये निर्णय लिया कि हमें अंतिम क्षण तक संघर्ष करते रहना चाहिए.' वहीं भारत के उम्दातरीन शूटर सरबजोत सिंह ने इस जीत को लेकर कहा कि 'ये जीत बेहद अच्छी लग रही है. गेम थोड़ा मुश्किल था. हमें प्रसन्नता है कि हम जीत हासिल करने में सफल रहे. खेल को लेकर दबाव था, लेकिन दर्शक बेहद अच्छे थे.'

(With PTI Input)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement