Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 से पहले SRH में बड़ा बदलाव, Kavya Maran ने Pat Cummins को सौंपी टीम की कमान

Sunrisers Hyderabad New Captain: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 से पहले लीडरशिप में बड़ा फेरबदल किया है. एडन मारक्रम को कप्तानी से हटाकर पैट कमिंस को टीम की कमान सौंपी गई है.

Latest News
IPL 2024 से पहले SRH में बड़ा बदलाव, Kavya Maran ने Pat Cummins को सौंपी टीम की कमान

पैट कमिंस की अगुवाई में खेलेगी हैदराबाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होने वाली है. इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अपने लीडरशिप में बड़ा फेरबदल किया है. वर्ल्ड चैंपियन कप्तान पैट कमिंस को आईपीएल 2024 के लिए टीम की कमान सौंपी गई है. पिछले सीजन साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एडन मारक्रम के नेतृत्व में हैदराबाद खेली थी. अगामी सीजन के लिए मारक्रम को हटाकर कमिंस को कप्तान नियुक्त किया गया है. 

सनराइजर्स हैदराबाद के ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल से इस बात की पुष्टि की गई है. SRH के X (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से पोष्ट किया गया, 'ऑरेंज आर्मी! आईपीएल 2024 के लिए हमारे नए कप्तान पैट कमिंस.'

पिछले एक साल कमिंस के रहे बेमिसाल 

कमिंस हैदराबाद के 10वें कप्तान होंगे. उन्हें आईपीएल 2024 के लिए हुई प्री सीजन नीलामी में इस फ्रैंचाइजी ने रिकॉर्ड 20.5 करोड़ रुपए में खरीदा था. पिछले एक साल में बतौर कप्तान कमिंस की उपलब्धियों को देखकर यह माना जा रहा था कि उन्हें हैदराबाद की कमान सौंपी जा सकती है. कमिंस के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीता और इसके तुरंत बाद एशेज रिटेन किया. उन्हीं की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराकर ODI वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया. कमिंस को साल 2023 के लिए आईसीसी ने क्रिकेटर ऑफ द ईयर के खिताब से नवजाने के साथ-साथ आईसीसी टेस्ट टीम का कप्तान भी बनाया था.

मारक्रम की कप्तानी में फिसड्डी रही हैदराबाद

2023 के जनवरी-फरवरी में शुरू हुई SA20 का खिताब सनराइजर्स इस्टर्न केप ने जीता था. इस टीम की कमान एडन मारक्रम के हाथों में थी. बतौर कप्तान उनकी सफलता को देखकर आईपीएल 2023 में उन्हें SRH की कप्तानी सौंपी गई, लेकिन टीम अच्छा नहीं कर पाई. पिछले सीजन मारक्रम के नेतृत्व में हैदराबाद 14 मैचों में सिर्फ 4 ही मुकाबले जीत पाया और प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर रहा. जब मारक्रम ने 10 फरवरी को इस्टर्न केप को लगातार दूसरी बार SA20 चैंपयन बनाया, तब ये कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी आईपीएल कप्तानी बच सकती है. लेकिन हैदराबाद ने कमिंस पर भरोसा करना सही समझा.


ये भी पढ़ें: CSK को लगा तगड़ा झटका, मेन खिलाड़ी हुआ चोटिल, IPL 2024 में खेलने पर लटकी तलवार 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement