Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manu Bhaker के ओलंपिक मेडल जीतने पर खुशी से झूमा देश, PM Modi से लेकर इन दिग्गज नेताओं ने दी बधाई

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर ने पहला कांस्य पदक जीता है. उनकी इस जीत पर देश में खुशी की लहर है. राष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी ने उन्हें बधाई संदेश भेजे हैं.

Latest News
Manu Bhaker के ओलंपिक मेडल जीतने पर खुशी से झूमा देश, PM Modi से लेकर इन दिग्गज नेताओं ने दी बधाई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने पहला मेडल अपने नाम कर लिया है. भारत का 12 साल लंबा इंतजार खत्म हो चुका है. भारतीय स्टार शूटर मनु भाकर ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. इस जीत के बाद मनु भाकर को चारों तरफ से बधाइयां मिल रही हैं. राष्ट्रपति और PM Modi ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए बधाई दी है और उनकी इस जीत को ऐतिहासिक बताया है.

मनु भाकर ने इस प्रतियोगिता में तीसरी नंबर पर रहकर कांस्य पदक जीता है. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में कुल 221.7 अंक जुटाए. ओलंपिक के इतिहास में भारत का यह शूटिंग में पांचवां मेडल है.  मनु भाकर के मेडल जीतते है पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई. पीएम मोदी समेत देश के कई बडे़ नेताओं ने मनु भाकर को ट्विटर पोस्ट के माध्यम से बधाई दी है.

मनु भाकर पर गर्व है- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मनु भाकर को बधाई देते हुए ट्विटर पोस्ट में लिखा कि 'पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में कांस्य पदक के साथ भारत के लिए पदकों का खाता खोलने के लिए मनु भाकर को हार्दिक बधाई. वह शूटिंग प्रतियोगिता में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं. भारत को मनु भाकर पर गर्व है. उनका यह कारनामा कई खिलाड़ियों, खासकर महिलाओं को प्रेरित करने वाला है. मैं कामना करती हूं कि वह भविष्य में उपलब्धियों की और अधिक ऊंचाइयां छुएं.'

 

पीएम मोदी ने दी बधाई
इस खुशी के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर मनु भाकर को बधाई दी उन्होंने लिखा कि "बहुत बढ़िया मनु भाकर, ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के लिए बहुत सारी बधाई. ये सफलता और भी खास है, क्योंकि भारत के लिए निशानेबाजी में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ये एक अविश्वसनीय उपलब्धि है."

 

मनु भाकर की इस जीत पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर मनु भाकर को शुभकामनाएं दी हैं. 

सीएम योगी ने लिखा उन्होंने X पर पोस्ट में लिखा कि, 'पेरिस ओलंपिक-2024 में आयोजित 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर मां भारती को गौरविभूषित करने वाली प्रख्यात निशानेबाज मनु भाकर जी को हार्दिक बधाई! उनकी यह जीत असंख्य युवाओं के लिए प्रेरणा है. विजय का यह क्रम अनवरत जारी रहे, स्वर्णिम भविष्य की अनंत शुभकामनाएं.

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने लिखा कि ''आखिरकार वो सपना सच हुआ जिसकी उम्मीद पूरे देश को हरियाणा की धाकड़ बेटी से थी. उन्होंने आगे लिखा, ''देश की नाज़ महिला शूटर मनु भाकर ने पेरिस में अपना दम दिखा दिया है. मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर महिला एयर पिस्टल इवेंट में देश के लिए कांस्य पदक जीता. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement