Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PV Sindhu ने जीता सिंगापुर ओपन, चीन की Wang Zhi Yi को हराकर अपने नाम किया खिताब

Singapore Open Final: सिंगापुर ओपन के फाइनल मैच में चीन की वांग जी यी को हराकर भारत की पी वी सिंधु (PV Sindhu) ने यह खिताब अपने नाम कर लिया है.

Latest News
PV Sindhu ने जीता सिंगापुर ओपन, चीन की Wang Zhi Yi को हराकर अपने नाम किया खिताब

पी वी सिंधु फिर बनीं चैंपियन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सिंगापुर ओपन (Singapore Opne) के फाइनल मैच में चीन की वांग जी यी को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. सिंधु ने तीन सेट तक चले इस मैच को 21-9, 11-21 और 21-15 से अपने नाम किया. मैच के दौरान भारतीय दर्शकों की संख्या इतनी थी कि 'सिंधु... सिंधु' और 'भारत माता की जय' के नारों ने पूरे स्टेडियम को गुंजायमान कर दिया. अब इस टूर्नामेंट के बाद पी. वी. सिंधु कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए तैयारी करेंगी. उनका कहना है कि इस टूर्नामेंट में भी वह खिताब जीतने की पूरी कोशिश करेंगी.

खिताब जीतने के बाद पी वी सिंधु ने कहा, 'मेरा समर्थन करने वाले हर शख्स को बहुत-बहुत धन्यवाद. सिंगापुर एक अच्छा शहर है और यहां होना काफी शानदार है. लंबे समय के बाद फाइनल मैच जीतना हमेशा अच्छा होता है. आज का खिताब मेरे लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि इससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला है और इससे मुझे और बेहतर स्तर पर जानने में मदद मिलेगी.' मैच के बाद एक इंटरव्यू में पी वी सिंधू ने कहा, 'पूरा टूर्नामेंट काफी अच्छा रहा. यह सिर्फ़ शुरुआत है और कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए तैयारी शुरू करने से पहले मैं थोड़ा रिलैक्स करने के मूड में हूं.'

यह भी पढ़ें- मैनचेस्टर में खेला जाएगा निर्णायक मुक़ाबला, सीरीज़ जीतने के इरादे से उतरेगी Team India

तीन सेट तक चले मैच में मारी बाजी
सिंधू ने इस मैच की शुरुआत काफी अच्छी की और पहले गेम के इंटरवल तक ही उन्होंने 11-2 की मजबूत बढ़त बना ली थी. चीन की खिलाड़ी वांग जी यी ने वापसी की भरपूर कोशिश की लेकिन सिंधू के आग उनकी एक हीं चली और पहला सेट सिंधू ने काफी आसानी से जीत लिया. हालांकि, दूसरे सेट में जी यी ने वापसी की और सिंधु के 11 पॉइंट के मुकाबले 21 पॉइंट हासिल करके यह सेट अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़ें- ICC के नए फ्यूचर प्लान में पाकिस्तान को मिली चैंपियंस ट्रॉफी की मेज़बानी

तीसरे सेट में भी वांग जी यी ने पॉइंट बटोरने शुरू कर दिए थे लेकिन सिंधु ने जोरदार पलटवार किया और तीसरे पॉइंट तक ही स्कोर बराबर कर दिया. इसके बाद सिंधु ने जोरदार अटैक किया और 21-15 से यह सेट अपने नाम करके खिताब जीत लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement