Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टीम इंडिया के हेड कोच पद पर बने रहने से राहुल द्रविड़ का इनकार, बीसीसीआई को मिला तगड़ा विकल्प

Team India Coach Rahul Dravid: मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच के पद पर नहीं बने रहना चाहते हैं.

टीम इंडिया के हेड कोच पद पर बने रहने से राहुल द्रविड़ का इनकार, बीसीसीआई को मिला तगड़ा विकल्प

Rahul Dravid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2023 के समापन के साथ ही राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के कोच के रूप में कार्यकाल खत्म हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, द्रविड़ अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं. उन्होंने इस बारे में बीसीसीआई को भी सूचित कर दिया है. इससे पहले खबरें आई थीं कि द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ सकता है, लेकिन उन्होंने खुद मना कर दिया है. माना जा रहा कि उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया जा सकता है. लक्ष्मण ने कई मौकों पर द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के कोच के रूप में भूमिका निभाई है.

यह भी पढ़ें: खत्म हो गई क्रिकेट के लिए दिलचस्पी? सूर्यकुमार यादव को बोलनी पड़ी ये बात

2021 में कोच बने थे द्रविड़

यूएई में हुए 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद द्रविड़ ने कोच पद की जिम्मेदारी संभाली थी. उन्होंने रवि शास्त्री की जगह ली थी. द्रविड़ के मार्गदर्शन में टीम इंडिया ने तीन आईसीसी ट्रॉफी खेली, जिसमें एक भी अपने नाम करने में सफल नहीं हो पाई. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. वहीं इस साल जून में टीम इंडिया WTC के फाइनल में पहुंची थी. कुछ ही दिन पहले समाप्त हुए ODI वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा था.

अपनी कोचिंग में U-19 वर्ल्ड कप जीता चुके हैं द्रविड़

न्यूजीलैंड की मेजबानी में खेले गए 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब भारतीय टीम ने द्रविड़ के मार्गदर्शन में अपने नाम किया था. उस टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ थे. वहीं शुभमन गिल 372 रनों के साथ टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में मात देने के बाद भारत ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 8 से हराकर ट्रॉफी जीता था. तब द्रविड़ की कोचिंग क्षमता की खूब तारीफ हुई थी और उन्हें जल्द ही भारतीय सीनियर टीम का कोच बनाने की मांग की जाने लगी थी.

एनसीए हेड बनना चाहते हैं द्रविड़

रिपोर्ट्स के मुताबिक द्रविड़ फुलटाइम कोच बनने के मूड में नहीं हैं. उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 साल लंबा करियर रहा है. इसके बाद से वह अंडर-19 और सीनियर भारतीय टीम के साथ ट्रैवल कर रहे हैं. जिस वजह से वह अपना कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाना चाहते. हालांकि उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख बनने के लिए अपनी इच्छा जताई है. यह उनके गृहनगर बेंगलुरु में ही स्थित है. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज लक्ष्मण के मार्गदर्शन में खेल रही है. ऐसे में द्रविड़ के जाने के बाद लक्ष्मण साउथ अफ्रीका दौरे के साथ नियमित हेड कोच के रूप में अपना कार्यकाल शुरू कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement