Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धोनी के जैसे बैठे-बैठे लगाता था लंबे छक्के, आज ये क्रिकेटर चला रहा रिक्शा, क्यों हुई ऐसी हालत?

साल 1997 में जब राजा बाबू 7 साल के थे, तब उन्होंने एक ट्रेन हादसे में अपना बायां पैर गंवा दिया था.

धोनी के जैसे बैठे-बैठे लगाता था लंबे छक्के, आज ये क्रिकेटर चला रहा रिक्शा, क्यों हुई ऐसी हालत?

Raja Babu smash Sixes like Dhoni

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट वो खेल है, जिसने रातों-रात कई खिलाड़ियों को स्टार बना दिया, तो कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं, जो अपने स्टारडम को बरकरार नहीं रख पाए. आज एक ऐसी ही कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसने दिव्‍यांग क्रिकेट सर्किट में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से धूम मचा दी थी.लेकिन वही बल्लेबाज आज पेट पालने के लिए रिक्शा चलाने पर मजबूर है. गाजियाबाद के राजा बाबू आज पेट पालने के लिए ई-रिक्‍शा चला रहे हैं और इसी से वो अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहे हैं. हालांकि एक वक्त ऐसा भी था जब वह व्हीलचेयर पर बैठे-बैठे धोनी की तरह हेलिकॉप्टर शॉट जड़ दिया करते थे. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को धूल चटाई, धोनी को वर्ल्ड कप विजेता बनाया, इस क्रिकेटर की सेहत ने दी फैंस को टेंशन!

साल 2017 में राजा बाबू चर्चा में आए  थे, जब दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच एक दिव्‍यांग क्रिकेट मैच का आयोजन हुआ था, उस मैच में राजा बाबू ने 20 गेंदों में 67 रन जड़ दिए थे. साल 2017 में नेशनल लेवल पर खेले गए इस मैच का नाम 'हौसलों की उड़ान' था, जिसमें राजा बाबू ने अपनी यूपी की टीम को दिल्ली के खिलाफ शानदार जीत दिलाई थी.आपको बता दें कि राजा बाबू बोर्ड ऑफ डिसेबल्ड क्रिकेट एसोसिएशन की यूपी टीम के कप्तान भी रह चुके हैं.

Raja Babu was the captain of up team

पेट पालने के लिए दूध भी बेच चुके हैं राजा बाबू

राजा बाबू की ताबड़तोड़ बैटिंग से खुश होकर एक स्थानीय व्यापारी ने उन्हें ई-रिक्‍शा गिफ्ट में दिया था. तब राजा बाबू ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वो ई-रिक्‍शा एक दिन उनके पेट पालने का सहारा बनेगा. हालांकि कुछ साल बाद ही राजा बाबू के लिए बुरी खबर आई, जब 2020 में उत्तर प्रदेश में दिव्‍यांग क्रिकेटर्स के लिए बनी चैरिटेबल संस्‍था भंग कर दी गई. इसके बाद राजा बाबू ने परिवार का पेट पालने के लिए दूध बेचना शुरू कर दिया. उन्होंने ई-रिक्‍शा भी चलाई.सात साल की उम्र में ट्रेन की चपेट में आने से राजाबाबू ने अपना बायां पैर गंवा दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement