Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रणजी मैच के दौरान बवाल, बिहार की दो टीमें मुंबई के खिलाफ मैच खेलने पहुंची, जमकर हुआ हंगामा

Ranji Trophy 2024: मुंबई के खिलाफ रणजी मैच खेलने पहुंची बिहार की दो टीमों में एक बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी की टीम थी, तो वहीं दूसरी टीम का समर्थन सचिव अमित कुमार कर रहे थे.

Latest News
रणजी मैच के दौरान बवाल, बिहार की दो टीमें मुंबई के खिलाफ मैच खेलने पहुंची, जमकर हुआ हंगामा

विभाजन के बाद पहली बार बिहार की टीम रणजी ट्रॉफी के एलिट ग्रुप में खेल रही है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शुक्रवार, 5 जनवरी से रणजी ट्रॉफी सीजन 2024 की शुरुआत हुई और पहले ही दिन उस समय बवाल मच गया जब मुंबई के खिलाफ मैच खेलने बिहार की दो टीमें पहुंच गईं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, एक टीम बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के अध्यक्ष राकेश तिवारी की थी. वहीं दूसरी टीम का साथ बीसीए सचिव अमित कुमार दे रहे थे. दो-दो टीमों के मैदान पर पहुंचने के बाद जमकर हंगामा हुआ. मैच शुरू होने से पहले बीसीए के अधिकारियों के बीच जमकर बहस हुई. खबर है कि मामला झड़प तक पहुंच गया. इस बीच पुलिस ने हस्तक्षेप किया और मामले को शांत कराया, तब जाकर मुकाबला दोपहर 1 बजे से शुरू हुआ.

विभाजन के बाद पहली बार बिहार की टीम को रणजी ट्रॉफी के एलिट ग्रुप में प्रवेश मिला है. बिहार का पहला मुकाबला पटना के मोइन उल हक स्टेडियम में मुंबई से था. मैच के दिन सुबह-सुबह मुंबई का सामना करने के लिए बिहार की दो टीमें पहुंच गईं. बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी की टीम सबसे पहले मैदान पर पहुंची थी. इसी टीम को मैच खेलने का मौका मिला. सचिव अमित कुमार द्वारा समर्थित टीम को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा.

बवाल पर बीसीए अध्यक्ष ने ये कहा

बिहार की दो-दो टीमों के मैच खेलने पहुंचने से हुए बवाल पर बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी ने कहा, "हमने योग्यता के आधार पर टीम चुना है. आप बिहार की प्रतिभा को देखिए. हमने एक शाकिब हुसैन को चुना है जो आईपीएल में चुने गए हैं. 12 साल का एक खिलाड़ी डेब्यू करने वाला है. दूसरी टीम को सचिव ने चुना था जिसे सस्पेंड कर दिया गया है. वह असली टीम नहीं हो सकती."

सचिव अमित कुमार ने उठाए सवाल

वहीं सचिव अमित कुमार का कहना है कि अध्यक्ष किसी टीम को कैसे चुन सकता है? भारतीय टीम भी चुनी जाती है, तो उस पर बीसीसीआई सचिव का साइन होता है. उन्होंने कहा, "पहली बात यह है कि मैंने चुनाव जीता और मैं बीसीए का सचिव हूं. आप एक सचिव को सस्पेंड नहीं कर सकते. दूसरी बात यह है कि अध्यक्ष टीम कैसे चुन सकता है? आपने कभी बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी को टीम का ऐलान करते हुए देखा है?  आप हमेशा सचिव जय शाह का साइन देखेंगे."

दिन के अंत में बीसीए ने एक प्रेस रिलीज में सचिव अमित पर फर्जी टीम के साथ आने और गेट पर एक अधिकारी पर हमला करने का आरोप लगाया. बीसीए ने प्रेस रिलीज में कहा, "फर्जी टीम में शामिल लोगों द्वारा बीसीए के ओएसडी मनोज कुमार पर जानलेवा हमला किया गया. उपद्रवियों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी."

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी को बिजनेस पार्टनर ने लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement