Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ranji Trophy 2022-23: बिहार से निकला एक और तेज गेंदबाज, हरियाणा के खिलाफ बरपाया कहर, मैच में झटके 10 विकेट

Ranji Trophy 2022-23 में बंगाल और हरियाणा के बीच खेले गए मुकाबले में आकाश दीप ने 10 विकेट चटकाए और टीम को शानदार जीत दिलाई.

Latest News
Ranji Trophy 2022-23: बिहार से निकला एक और तेज गेंदबाज, हरियाणा के खिलाफ बरपाया कहर, मैच में झटके 10 विकेट

ranji trophy aakash deep take 10 wickets in a match bengal vs haryana another fast bowler from bihar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) जिले से आने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने काफी सुर्खियां बटोरीं. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में चुना गया लेकिन डेब्यू (Mukesh Kumar Debut) करने का मौका नहीं मिला. बिहार से महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और ईशान किशन (Ishan Kishan) जैसे खिलाड़ी पहले ही दुनिया में अपना नाम बना चुके हैं. शनिवार को बिहार के एक और तेज क्रिकेटर ने गेंदबाजी से दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022-23) खेलने वाले आकाश दीप (Akash Deep) ने हरियाणा के खिलाफ 10 विकेट चटकाए और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. 

कुत्ते की अजीबोगरीब हरकत, बल्लेबाज को रन आउट से बचाया फिर गेंद नॉन स्ट्राइकर को सौंपी

बिहार के रोहतास जिसे के एक साधारण गांव से आने वाले आकाश दीप नौकरी खोजने के लिए 2010 में पश्चिम बंगाल आए थे. यहां उनके चाचा ने उन्हें क्रिकेट एकेडमी में भेजना शुरू कर दिया. अपने शानदार खेल ने उन्होंने पूर्व क्रिकेटर्स का ध्यान खींचा. एक एक्सिडेंट के बाद वह तीन साल तक क्रिकेट से दूर रहे लेकिन वापसी की तो फॉर्म और लय ने राणादेव बॉस को प्रभावित किया. 2019 में उन्होंने बंगाल को फाइनल में पहुंचाने में अपना महत्वपूर्ण योदगान दिया. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akash Deep (@akash.deep969)

साल 2021 में आकाश दीप की किस्मत ने करवट ली. यूएई में होने वाले आईपीएल में वाशिंगटन सुंदर की जगह आकाश दीप को आरसीबी में चुना गया. आकाश दीप की गेंदबाजी में और निखार आया जब उन्हें भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से टिप्स मिली. साल 2019 रणजी सीजन में 35 विकेट चटकाने वाले आकाश आरसीबी के नेट बॉलर थे. पिछले सीजन उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला. उन्होंने अब तक 5 आईपीएल मैच खेले हैं और 5 विकेट चटकाए हैं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akash Deep (@akash.deep969)

बिहार के इस लाल ने बंगाल के लिए खेलते हुए हरियाणा के खिलाफ ऐसी गेंदबाजी की कि चारों ओर चर्चे होने लगे. आकाश दीप ने बंगाल के खिलाफ पहली पारी के 13 ओवर में 65 रन देकर 5 विकेट चटकाए तो दूसरी पारी के 21 ओवर में 51 रन देकर 5 विकेट हासिल कर अपना 10 विकेट हॉल पूरा किया.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement