Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ravi Shastri ने दी थी महेंद्र सिंह धोनी को करियर खत्म करने की धमकी, पूर्व कोच की किताब में खुलासा 

R Sridhar Book Ms Dhoni: टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने अपनी किताब में रवि शास्त्री के धोनी को धमकी देने का दावा किया है.

Ravi Shastri ने दी थी महेंद्र सिंह धोनी को करियर खत्म करने की धमकी, पूर्व कोच की किताब में खुलासा 

Ravi Shastri Threatened MS Dhoni

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar Book) की नई किताब इस वक्त चर्चा में है. श्रीधर ने अपनी बुक कोचिंग बियॉन्ड: माए डेज़ विद द इंडियन क्रिकेट टीम में खुलासा किया है कि साल 2018 में रवि शास्त्री ने टीम मीटिंग में महेंद्र सिंह धोनी को धमकी दी थी. शास्त्री ने दो टूक अंदाज में धोनी को करियर खत्म करने की धमकी दी थी. 2018 में भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज के एक मैच में टीम इंडिया की हार के बाद उस वक्त के हेड कोच काफी गुस्से में थे. इस हार के लिए ज्यादातर लोगों ने धोनी की रणनीति को जिम्मेदार ठहराया था. 

Ind Vs Eng Match के बाद फूटा था शास्त्री का गुस्सा 
दरअसल श्रीधर की किताब के मुताबिक यह घटना साल 2018 की है जब टीम इंडिया ने इंग्लैंड का दौरा किया था. भारत ने इंग्लैंड का दौरा 3 टी20, वनडे और 5 टेस्ट मैचों के लिए किया था. टी20 सीरीज जीतने के बाद भारत ने पहला मुकाबला भी जीता था लेकिन दूसरे मैच में 86 रनों से हार मिली थी. 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम एक वक्त तक मजबूत स्थिति में थी. सुरेश रैना और विराट कोहली के बीच 83 रनों की पार्टनरशिप हुई लेकिन उनके आउट होने के बाद हार्दिक पंड्या 21 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद धोनी के कंधों पर मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी थी. महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में अपने 10,000 रन भी पूरे किए थे लेकिन वह अपनी पहचान के मुताबिक विनिंग फिनिश नहीं कर पाए. इस हार में खास तौर पर धोनी के धीमा और डिफेंसिव खेलने की आलोचना हुई थी. 

यह भी पढ़ें: कुछ ही देर में दूल्हा बनेंगे केएल राहुल, देखें क्रिकेट वर्ल्ड से कौन-कौन बनेगा बाराती

टीम मीटिंग में शास्त्री ने लगाई थी धोनी की क्लास 
श्रीधर कहते हैं तीसरे वनडे से पहले टीम मीटिंग में रवि शास्त्री ने धोनी को फटकार लगाई थी. रवि शास्त्री ने बरसते हुए कहा, 'मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता है कि आप कौन हैं और कितने बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन मैं अगली बार ऐसा खेल बर्दाश्त नहीं करने वाला. मैच हारने में कोई बुराई नहीं है लेकिन जिस तरह से हम आज हारे हैं और वह भी बिना कोशिश किए, इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता हूं. जीत के लिए कोशिश नहीं करने वाले किसी भी खिलाड़ी को अपने लिए वह आखिरी मैच समझ लेना चाहिए.' श्रीधर कहते हैं कि रवि शास्त्री जब इस तरह से गुस्सा निकाल रहे थे उस वक्त भी धोनी बिल्कुल शांत भाव से बैठे हुए थे. उन्होंने कुछ भी रिएक्ट नहीं किया था और वह लगातार आई कॉन्टैक्ट कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें: विराट और सचिन में से कौन बेहतर, कपिल देव के जवाब से दोनों के फैंस होंगे सहमत 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement