Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महज 16 की उम्र में इस गेंदबाज ने 159 साल के रिकॉर्ड को किया धराशायी, 10 विकेट लेकर रचा इतिहास

इस गेंदबाज ने महज 16 साल की उम्र में 10 विकेट लेकर 159 साल पुराने रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया है और ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं.

Latest News
महज 16 की उम्र में इस गेंदबाज ने 159 साल के रिकॉर्ड को किया धराशायी, 10 विकेट लेकर रचा इतिहास

farhan ahmed

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंग्लैड के लिए काउंटी क्रिकेट में नॉटिंघमशायर और सरे के बीच मुकाबला खेला गया था. हालांकि ये मैच ड्रा पर खत्म हो गया है. लेकिन इस मैच में कई रिकॉर्ड बने और कई बड़े रिकॉर्ड टूटे भी हैं, जिसमें 159 साल पुराना रिकॉर्ड भी धराशायी हुआ है. इंग्लैंड की नेशनल क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर रेहान अहमद के छोटे भाई ने नॉटिंघमशायर की ओर से खेलते हुए महज 16 साल की उम्र में इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. वहीं इस मैच में स्टार युवा भारतीय क्रिकेटर साई सुदर्शन भी खेल रहे हैं और उन्होंने सरे के लिए शतक भी जड़ा है. 

नॉटिंघमशायर के सिर्फ 16 साल के स्पिनर और रेहान अहमद के छोटे भाई फरहान अहमद ने सिर्फ 16 साल की उम्र में 159 साल पुराने रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया है. दरअसल, फरहान ने सरे के खिलाफ 10 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने पहली पारी में 7 और दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किए थे. फरहान ने 10 विकेट लेते ही इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवाया लिया है. इसके साथ ही उन्होंने डब्ल्यूजी ग्रेस के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. 

फरहान ने इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम

आपको बता दें कि फरहान अहमद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने डब्ल्यूजी ग्रेस के रिकॉर्ड को तोड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है. ग्रेस ने इससे पहले साल 1865 में 16 साल 340 दिन की उम्र में 10 विकेट झटके थे. वहीं फहरान ने महज 16 साल 191 दिनों की उम्र में ये कमाल कर दिया है. इसी के साथ फरहान सबसे कम उम्र में 5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं. 

रेहान अहमद के छोटे भाई हैं फरहान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर रेहान अहमद ने अपने देश के लिए अब तक काफी दमदार प्रदर्शन किया है. रेहान के छोटे भाई फरहान भी उनके नख्सेकदम पर चल रहे हैं. फरहान के बड़े बाई रेहान ने इंग्लैंड की नेशनल टीम के लिए साल 2022 में इंटरनेशनल डब्यू किया था. रेहान ने इंग्लैंड के लिए अब तक 4 टेस्ट, 6 वनडे और 7 टी20 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने टेस्ट 18 विकेट, वनडे में 10 विकेट और टी20 में 9 विकेट झटके हैं. वहीं फरहान भी अपने बड़े भाई की तरह दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें- 7 महीने की 'प्रेगनेंट' लेकिन फिर भी नहीं मानी हार, पैरालंपिक 2024 में मेडल जीतकर रचा इतिहास


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement