Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रबाडा के सामने नहीं चलता है रोहित का 'हिटमैन' शो, आंकड़े देख हैरान हो जाएंगे

Rohit Sharma vs Kagiso Rabada: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने सेंचुरियन में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की दोनों पारियों में रोहित शर्मा को पवेलियन की राह दिखाई. इससे पहले भी वह भारतीय कप्तान को लगातार परेशान करते रहे हैं.

Latest News
रबाडा के सामने नहीं चलता है रोहित का 'हिटमैन' शो, आंकड��़े देख हैरान हो जाएंगे

कगिसो रबाडा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा बार आउट किया है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कगिसो रबाडा ने सेंचुरियन में रोहित शर्मा को एक खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर दिया. साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर भारतीय कप्तान का टेस्ट लेने के बाद स्टंप लाइन में गेंद डाली, जो पड़ने के बाद सीधी रही और रोहित के बल्ले के बाहरी किनारे को छकाते हुए मिडिल और ऑफ स्टंप ले उड़ी. रोहित अपना खाता भी नहीं खोल पाए. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे पर खेले जा रहे इस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रबाडा ने रोहित को अपना शिकार बनाया. पहली पारी में उन्होंने पटकी हुई गेंद पर विकेट हासिल किया था.

यह भी पढ़ें: बाउंड्री लाइन पर डांस करने लगे हसन अली, MCG के दर्शकों ने उतारी नकल, देखें मजेदार वीडियो

टेस्ट क्रिकेट में रोहित के पास रबाडा का कोई जवाब नहीं

रबाडा ने टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार रोहित शर्मा का विकेट हासिल किया. दोनों ही दिग्गजों का क्रिकेट के सबसे लंब फॉर्मैट में 8 मुकाबलों में आमना-सामना हुआ है, जिसमें साउथ अफ्रीकी स्पीडस्टार हमेशा भारी पड़ा है. रबाडा के खिलाफ रोहित ने टेस्ट क्रिकेट की 11 पारियों में 14.85 के साधारण औसत से सिर्फ 104 रन बनाए हैं. जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों के भिड़ंत में रबाडा का किस कदर का दबदबा है.

28 वर्षीय रबाडा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 14वीं बार टीम इंडिया के हिटमैन का पवेलियन भेजा. उनसे ज्यादा किसी भी गेंदबाज ने रोहित को आउट नहीं किया है. रबाडा के अलावा टिम साउदी ने भी रोहित को खूब परेशान किया है. न्यूजीलैंड के स्विंग गेंदबाज ने रोहित को इंटरनेशनल क्रिकेट में 12 बार पवेलियन की राह दिखाई है. 

रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा आउट करने वाले गेंदबाज 

  • कगिसो रबाडा - 14 बार
  • टिम साउदी - 12 बार
  • एंजेलो मैथ्यूज - 10 बार​​​​​​​

रबाडा के भारत के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट पूरे

रोहित के विकेट के साथ रबाडा ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट पूरे किए. इनमें से अधिकांश विकेट उन्होंने घर में लिए हैं. अपनी सरजमीं पर खेलते हुए रबाडा ने टीम इंडिया के खिलाफ 7 टेस्ट मैचों में 18.17 की औसत और 35.9 के स्ट्राइकरेट से 41 विकेट चटकाए हैं. वहीं भारत में उन्हें संघर्ष करना पड़ा है. वह घर से बाहर भारत के खिलाफ 6 टेस्ट मैचों में 44.00 की औसत और 92.9 के स्ट्राइकरेट से सिर्फ 9 विकेट ही हासिल कर पाए हैं.

भारत पर मंडराया हार का खतरा

केएल राहुल के शतक की मदद से भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे. साउथ अफ्रीका ने डीन एल्गर के मैराथन शतकीय पारी (185 रन) की बदौलत 163 रनों की बढ़त हासिल की. बता दें कि एल्गर अपना आखिरी सीरीज खेल रहे हैं. टेस्ट मैच बचाने इरादे से उतरी टीम इंडिया को दूसरी पारी में जल्द ही झटका लग गया. पारी के तीसरे ओवर में ही रबाडा ने रोहित को आउट कर भारत की सलामी जोड़ी को तोड़ दिया. इसके बाद नांद्रे बर्गर ने यशस्वी जायसवाल को पटकी हुई गेंद पर चौंकाया और विकेट झटक लिया. इसके बाद शुभमन गिल और विराट कोहली के बीच अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन मार्को यानसन ने 52 रन कुल स्कोर पर गिल को आउट कर भारत को संकट में डाल दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement