Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rohit Sharma: एशिया कप 2022 से पहले रोहित शर्मा ने खोल दिया राज़, आखिर टीम इंडिया में क्यों हो रहे हैं इतने बदलाव

Rohit Shamra On changes: पिछले कुछ समय में टीम इंडिया (Team India) में लगातार बदलाव हो रहे हैं. टीम ने एक साल में 7 कप्तानों की कप्तानी में खेला है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक इंटरव्यू में खुद बताया है कि इतने सारे बदलावों के पीछे क्या वजह है. 

Rohit Sharma: एशिया कप 2022 से पहले रोहित शर्मा ने खोल दिया राज़, आखिर टीम इंडिया में क्यों हो रहे हैं इतने बदलाव

Rohit Sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया में पिछले एक साल में कई बदलाव हुए हैं. बार-बार प्लेइंग 11 बदलने को लेकर कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की रणनीति पर भी सवाल उठ रहे हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma On Changes) ने खुद इसका खुलासा किया है कि इतने बदलाव क्यों किए जा रहे हैं. एक चैनल के खास कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि भारतीय टीम लगातार कई मैच खेल रही है और टीम का कैलेंडर काफी व्यस्त है. रोहित 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 में कप्तानी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 

Rohit Sharma ने बताया क्यों हो रहे इतने बदलाव 
रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स के एक खास कार्यक्रम में कहा, 'टीम इंडिया लगातार मैच खेल रही है. ऐसे में हमारे लिए जरूरी है कि बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया जाए. हम वर्ल्ड कप और बड़े टूर्नामेंट पर ध्यान दे रहे हैं. इस समय इतनी ज्यादा क्रिकेट खेली जा रही है और ऐसे में बेंच स्ट्रेंथ को देखने की जरूरत बनती है.'

कप्तान ने कहा कि बेंच स्ट्रेंथ को देखने के लिए जरूरी है कि हम खिलाड़ियों को रोटेट करते रहें. रोहित ने यहां एक खिलाड़ियों को रेस्ट देने की वजब भी बताई. उन्होंने कहा कि ज्यादा खेलने की वजह से चोट और वर्क लोड भी हमारी जिंदगी का हिस्सा हैं. ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट भी दिया जाना जरूरी है. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया का रहा है एशिया कप में दबदबा, जानें अब तक किसने कितनी बार जीती ट्रॉफी 

कप्तान ने बताया कि भविष्य पर है ध्यान
रोहित शर्मा ने कहा कि एक कप्तान और एक खिलाड़ी के तौर पर हमें भविष्य की ओर भी देखना है. उन्होंने कहा, 'हमें यह भी देखते रहना है कि टीम की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत रहे और भविष्य के लिए भी तैयारी होती रहे. हमें भारत के क्रिकेट के भविष्य को सुरक्षित हाथों में देने की भी पूरी तैयारी करनी है.'

रोहित शर्मा को जिम्बाब्वे दौरे के लिए आराम दिया गया है और वह 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में वापसी करेंगे. केएल राहुल और विराट कोहली के लिए भी यह कमबैक टूर्नामेंट है. एशिया कप में रोहित टीम की कप्तानी करेंगे और फैंस को उम्मीद है कि डिफेंडिंग चैंपियन भारत अपना खिताब बचाने में कामयाब रहेगा. 

यह भी पढ़ें: UAE में क्रिकेट के साथ शॉपिंग भी करते हैं क्रिकेटर्स, रोहित-विराट का तो है फेवरेट शॉपिंग डेस्टिनेशन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement