Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Commonwealth Games 2022 से पहले भारत को बड़ा झटका, DOPE टेस्ट में फेल हुए दो भारतीय एथलीट

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने बर्मिंघम जाने के लिए धनलक्ष्मी के साथ दुती चंद, हिमा दास, श्रावणी नंदा, एनएस सिमी और एमवी जिल्ना को टीम में चुना था. लेकिन बाद में जिल्ना को एएफआई ने टीम से बाहर कर दिया.

Latest News
Commonwealth Games 2022 से पहले भारत को बड़ा झटका, DOPE टेस्ट में फेल हुए दो भारतीय एथलीट

DOPE टेस्ट में फेल हुए ये एथलीट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Commonwealth Games-2022 के लिए जाने वाली तेज़ धाविका एस धनलक्ष्मी और ट्रिपल जंप में नेशनल रिकॉर्डधारक ऐश्वर्य बाबू को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है. प्रतिबंधित पदार्थ के लिए उनके दो परीक्षण पॉजिटिव आए, जिससे बर्मिंघम खेलों से पहले ही भारतीय एथलेटिक्स पर डोपिंग का साया पड़ गया है. दोनों को 28 जुलाई से आठ अगस्त तक बर्मिंघम में होने वाले खेलों के लिए भारत की शुरुआती 37 सदस्यीय एथलेटिक्स टीम में शामिल किया गया था.

Commonwealth Games में इन भारतीय पहलवानों के लिए चुनौती होगी आसान

दोनों को अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया है. धनलक्ष्मी प्रतियोगिता से पहले दो टेस्ट में फेल रही, जबकि ऐश्वर्य प्रतियोगिता के दौरान दो टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए. धनलक्ष्मी के डोप नमूनों में एनाबोलिक स्टेरॉयड मिला है जबकि ऐश्वर्य के नमूने में ओस्टेरिन पाया गया. ऐश्वर्य के नमूने 13 और 14 जून को चेन्नई में नेशनल इंटर स्टेट चैंपियनशिप के दौरान लिए गए थे. धनलक्ष्मी के सैंपल प्रतियोगिता के बाद दो टेस्ट मई और जून में कराए गए थे. इनमें से एक टेस्ट विश्व एथलेटिक्स की एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट द्वारा कराया गया था और दूसरा टेस्ट राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) ने कराया था.

ICC Ranking: इस गेंदबाज़ ने बुमराह को वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर धकेला, पंड्या को 13 स्थान का फायदा

AIU ने उनका पहला नमूना तुर्की में लिया जहां वह अप्रैल-मई में भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग पर गई थीं, जबकि दूसरा नमूना 22 जून को तिरूवनंतपुरम में लिया गया जहां वह राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा थीं. धनलक्ष्मी सौ मीटर और चार गुणा सौ मीटर में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली थीं. धनलक्ष्मी को बाहर किए जाने के बाद एमवी जिल्ना को राष्ट्रमंडल खेलों की वूमेंस 4X100 मीटर रिले के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने शुरुआत में धनलक्ष्मी के साथ दुती चंद, हिमा दास, श्रावणी नंदा, एनएस सिमी और जिल्ना को टीम में चुना था. लेकिन बाद में टीम को 36 सदस्यीय करने के लिए जिल्ना को एएफआई ने टीम से बाहर कर दिया क्योंकि भारतीय ओलंपिक संघ को इतना ही कोटा आवंटित हुआ था. धनलक्ष्मी यूजीन में चल रही विश्व चैम्पियनशिप के लिए भी भारतीय टीम में थी लेकिन वीजा दिक्कतों के कारण नहीं जा सकी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement