Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs AFG Semi-Final Match Highlights: साउथ अफ्रीका की पहली बार फाइनल में एंट्री, 9 विकेट से जीता सेमीफाइनल मुकाबला

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया था, जिसे अफ्रीका ने 9 विकेट से जीत लिया है और पहली बार फाइनल में एंट्री कर ली है.

Latest News
SA vs AFG Semi-Final Match Highlights: साउथ अफ्रीका की पहली बार फाइनल में एंट्री, 9 वि��केट से जीता सेमीफाइनल मुकाबला

साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान सेमीफाइनल, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया था. इस मैच में अफगानिस्तान की टीम पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 56 रनों पर ही ढेर हो गई. इसके जवाब में अफ्रीका ने 8.5 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया और 9 विकेट से सेमीफाइनल मुकाबला अपने नाम कर लिया. हालांकि काफी लंबे समय के बाद अफ्रीका का सपना पूरा हुआ है, क्योंकि टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेलने वाली है. इससे पहले टीम ने कभी भी फाइनल नहीं खेला है. अब टीम को 29 जून को फाइनल खेलना है.  

अफ्रीका को मिला था 57 रनों का टारगेट

अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 57 रनों का टारगेट दिया था. इसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवर में 57 रन बना लिए और 9 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया है. इसके अलावा 67 गेंद भी बची रह गई. टीम के लिए रीजा हेंड्रिक्स ने 25 गेंदों में 1 छक्का और 3 चौकों की मदद से नाबाद 29 रन बनाए. वहीं कप्तान एडन मार्करम ने 21 गेंदों में 4 चौकों की मदद से नबाद 23 रन बनाए. इसके अलावा दोनों के बीच 55 रनों की अटूट साझेदारी भी देखने को मिली. क्विंटन डीकॉक 5 रन बनाकर आउट हो गए थे. 

साउथ अफ्रीका ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. दरअसल, अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार फाइनल मुकाबला खेलेगी. इससे पहले टीम ने कई बार सेमीफाइनल तक का रास्ता तय किया, लेकिन हर बार टीम को निराशा मिली है. लेकिन एडन मार्करम की कप्तानी में टीम ने इतिहास रच दिया है और पहली बार फाइनल में एंट्री कर ली है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट मार्को जानसन और तबरेज शम्सी ने लिए हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया ने 2-2 विकेट झटके. वहीं अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारूकी ने 1 विकेट चटकाया. 

ऐसी रही पहली पारी

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था, लेकिन उनका ये फैसला उनपर ही भारी पड़ गया है. दरअसल, टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 11.5 ओवर में 56 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए सबसे बड़ी पारी अजमतुल्लाह उमरजई ने 10 रनों की खेली. इसके अलावा टीम के लिए गुरबाज 0, इब्राहिम 2, गुलबदीन 9, उमरजई 10, मोहम्मद नबी 0, खरोट 2, करीम जनत 8, राशिद खान 8, नूर अहमद 0, नवीन उल हक 2 और फजलहक फारूकी ने नाबाद 2 रन बनाए हैं. 


यह भी पढ़ें- गुयाना में खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल 2 मुकाबला, जानें कैसी है यहां की पिच


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement