Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खुद Sachin Tendulkar हैं इस बल्लेबाज के फैन, पहली बॉल पर चौका मारना है इनका स्टाइल

Sachin Tendulkar दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं, उनके नाम आज भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट दर्ज हैं.

खुद Sachin Tendulkar हैं इस बल्लेबाज के फैन, पहली बॉल पर चौका मारना है इनका स्टाइल

sachin tendulkar big statement on virender sehwag said he enjoy his batting from non striker end

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्रिकेट की बात हो और उसमें सचिन तेंदुलकर का नाम न आए ऐसा शायद ही मुमकिन है. सचिन ने नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनस सबसे ज्याद शतक और सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. उन्होंने कई ऐसे रिकॉर्ड बना डाला है जिसकी सिर्फ बराबरी की जा सकती है. भारत में उन्हें यूं ही क्रिकेट का भगवान नहीं कहा जाता है. लेकिन क्या आज जानते हैं कि इस धरती पर एक और बल्लेबाज है जो उनकी तरह, उनकी शैली से खेलना पसंद करता है. जब उस बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कदम रखा तो ज्यादातर क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने उन्हें सचिन तेंदुलकर की परछाई माना. 

ये भी पढ़ें: धोनी का ये अकेला धुरंधर रोहित, सू्र्या और ईशान पर पड़ेगा भारी? CSK को इस खिलाड़ी ने रहना होगा सावधान

हालांकि उस क्रिकेटर ने आगे चलकर अपना अलग नाम बनाया और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी को भी अपने बैटिंग स्टाइल का फैन बना लिया. उस बल्लेबाज का नाम वीरेंद्र सहवाग है. सचिन तेंदुलकर ने ऐसे कई मौकों पर सहवाग के बैटिंग की तारिफ की है लेकिन एक खास इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह सहवाग की बैटिंग के कितने बड़े फैन हैं. सचिन ने जब पूछा गया कि एक ऐसा बल्लेबाज जिसे आप नॉन स्ट्राइकर से बल्लेबाजी करते देखना बहुत पसंद करते हैं. सचिन ने सवाल खत्म होने से पहले ही वीरेंद्र सहवाग का नाम ले लिया. 

ये भी पढ़ें: वानखेड़े में चेन्नई सुपर किंग्स को मिलेगी लगातार पांचवीं शिकस्त? जानें पिच के आंकड़े और मिजाज

सचिन ने बताया कि कैसे जब आप बाहर से देखते हैं तो सहवाग कि बैटिंग कैसी दिखती है और जब आप नॉन स्ट्राइक पर रहते हुए उनके साथ बैटिंग करने के बाद उनकी बैटिंग देखते हैं तो कितना अंतर होता है. सचिन ने कहा कि जब सहवाग के साथ आप बैटिंग करते हैं तो आपको पता नहीं होता कि अगले मोड़ पर क्या होगा लेकिन जब आप उनके साथ थोड़ी देर बल्लेबाजी कर लेते हैं तो समझ में आता है कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है. उन्होंने बताया कि एक बार जब दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे तो सहवाग को सचिन ने बोला कि ब्लॉक कर के खेलो और वह आउट हो गए. उससे पहले वो हिट कर रहे थे और आउट नहीं हो रहे थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement