Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ronaldo पर पैसे बरसा सऊदी अरब ने अपनी तिजोरी भरने का किया इंतजाम, पर्दे के पीछे कर दिया बड़ा खेल

FIFA World Cup In Saudi Arabia: सऊदी अरब खेलों की दुनिया में बादशाहत बनाने में जुटा है. फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी पाने के लिए खेल कर रहा है.

Ronaldo पर पैसे बरसा सऊदी अरब ने अपनी तिजोरी भरने का किया इंतजाम, पर्दे के पीछे कर दिया बड़ा खेल

FIFA WC 2030 In Saudi Arabia 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सऊदी अरब खेलों की दुनिया में अपनी सक्रियता बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहा है. हाल ही में देश के क्लब अल नस्र ने रोनाल्डो के साथ अब तक का सबसे महंगा करार किया है. कुछ दिन पहले ही WWE को भी सऊदी अरब ने खरीद लिया है. अब फुटबॉल वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए क्राउन प्रिंस खुद दिलचस्पी ले रहे हैं. इसके लिए खास तौर पर मिस्र और ग्रीस जैसे देशों के साथ गुपचुप रणनीति पर भी काम चल रहा है. 

FIFA World Cup की मेजबानी के लिए खोल दिया खजाना 
अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए सऊदी अरब पानी की तरह पैसा बहाने के लिए तैयार है. ग्रीस और मिस्र से समर्थन जुटाने के एवज में नए खेल स्टेडियमों के लिए होने वाले सभी खर्चे सऊदी अरब की ओर से करने की पेशकश की है. रिपोर्ट्स की मानें तो 2030 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए क्राउन प्रिंस खुद मिस्र और ग्रीस के साथ बातचीत कर रहे हैं. बता दें कि फुटबॉल वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए अमेरिका और जर्मनी जैसे देश भी कोशिश में हैं.

यह भी पढ़ें: NZ Vs Eng Test: न्यूजीलैंड को घर में धूल चटाने के लिए बेन स्टोक्स की टीम तैयार, घर बैठे आप यहां देख पाएंगे लाइव मैच

खेलों के जरिए सऊदी अरब कर रहा छवि बदलने की कोशिश 
रिपोर्ट्स के अनुसार, सऊदी अरब ने ग्रीस और मिस्र के साथ मिलकर संयुक्त मेजबानी के लिए दावा करने का प्रस्ताव बनाया है. हालांकि सऊदी की कोशिश है कि वर्ल्ड कप के तीन चौथाई मुकाबले सऊदी में ही आयोजित हों. बता दें कि रोनाल्डो के लिए सऊदी अरब ने कट्टर इस्लामिक कानूनों में भी छूट दी है. वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ ही रह रहे हैं जबकि देश में बिना शादी किए ऐसे संबंधों में रहना गैर-कानूनी है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सऊदी अरब अब अपनी छवि बदलने की कोशिश कर रहा है और इसके लिए खेलों की दुनिया सबसे उपयुक्त विकल्प है.

यह भी पढ़ें: Ind W Vs Ire W: स्विंग की क्वीन ने दिया ऐसा चकमा कि गेंद स्टंप उखाड़ ले गई, देखें रेणुका सिंह की करिश्माई बॉलिंग

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement