Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोहली-रोहित के फ्यूचर को लेकर शोएब अख्तर ने हार्दिक पंड्या को बड़ी जिम्मेदारी दे दी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय क्रिकेट में बदलाव के दौर पर कहा, 'विराट-रोहित की विदाई सम्मानपूर्वक होनी चाहिए'

कोहली-रोहित के फ्यूचर को लेकर शोएब अख्तर ने हार्दिक पंड्या को बड़ी जिम्मेदारी दे दी

Shoaib Akhtar Hardik Pandya

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ODI वर्ल्ड कप के बाद हर बार भारतीय टीम को बदलाव के दौर से गुजरना पड़ता है. इसका सबसे ज्यादा असर 2011 वर्ल्ड जीत के बाद देखा गया था. अहमदाबाद में दिल तोड़ने वाली हार के बाद एक बार फिर से इस दौर के शुरू होने की आहट होने लगी है. राहुल द्रविड़ अपना कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाना चाहते. वहीं अगला ODI वर्ल्ड कप अब से चार साल दूर है. टीम इंडिया के दो मजबूत स्तंभ विराट कोहली और रोहित शर्मा उस समय क्रमश: 39 और 40 साल के होंगे. ऐसे में उनके भविष्य पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया का साथ छोड़ेंगे राहुल द्रविड़? आईपीएल में इन दो टीमों से मिला ऑफर

50 ओवर के वर्ल्ड कप की ट्रॉफी हाथ से फिसलने के बाद टीम इंडिया का ध्यान अब टी20 वर्ल्ड कप पर शिफ्ट हो गया है. क्रिकेट के इस सबसे छोट फॉर्मैट के ग्लोबल टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल जून में वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित टी20 इंरनेशनल नहीं खेलने का मन बना चुके हैं. कोहली ने अपने टी20 इंटरनेशनल भविष्य अभी कुछ नहीं बोला है. हालांकि माना जा रहा है कि दोनों दिग्गजों का अगले टी20 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल है. क्योंकि कोहली-रोहित ने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच पिछले वर्ल्ड कप के दौरान खेला था. इस दौरान हार्दिक पंड्या टीम की कमान संभालते नजर आए हैं.

शोएब अख्तर ने हार्दिक को कौन सी जिम्मेदारी दे दी?

हार्दिक फिलहाल टखने की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हैं. उनके गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव कप्तानी कर रहे हैं. हार्दिक का चोटों से लंबा वास्ता रहा है. ऐसे में अगले टी20 वर्ल्ड कप में कौन टीम इंडिया का कप्तान होगा? इस पर बीसीसीआई ने कुछ भी खुलकर नहीं बताया है. इस बीच जी न्यूज से बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब अख्तर ने हार्दिक पर बड़ी जिम्मेदारी दे दी है. उनका मानना है कि भारतीय क्रिकेट बदलाव के दौर से गुजरेगा तो रोहित और कोहली को सम्मानपूर्वक विदा करना हार्दिक की जिम्मेदारी होगी. साथ ही शोएब ने रोहित शर्मा को मौजूदा समय में दुनिया का नंबर एक ओपनर बताया. शोएब ने जी न्यूज से कहा, "अगर आप पूछें कि क्या रोहित और कोहली में क्रिकेट बचा है? हां, निश्चित रूप से उनमें काफी क्रिकेट बाकी है. क्या आपको इस समय दुनिया में रोहित से बेहतर ओपनर मिल सकता है? नहीं."

उन्होंने आगे कहा, "जब एमएस धोनी आए तो उन्होंने सचिन तेंदुलकर को सम्मान दिया. विराट कोहली आए तो उन्होंने धोनी का सम्मान किया. जब रोहित ने विराट की जगह कप्तानी संभाली तो उन्हें सम्मान दिया. अब यह हार्दिक पंड्या पर निर्भर है कि वह इन दो महान खिलाड़ियों को कैसे अलविदा कहना चाहते हैं. हार्दिक को उन्हें सम्मानपूर्वक अलविदा कहना होगा. वे इस सम्मान के हकदार हैं. मैं शायद यह कहकर हार्दिक पर दबाव डाल रहा हूं, लेकिन उन्हें रोहित और कोहली को वो सम्मान देने की जरूरत है. हार्दिक टीम में उनकी वजह से हैं. उन्हें टीम में दोनों से जिस तरह का सपोर्ट मिला, उसका बदला चुकाना चाहिए. दोनों भारतीय क्रिकेट के दिग्गज हैं, तो इसलिए उन्हें जाने से पहले उचित सम्मान दिया जाना चाहिए."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement