Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महज 26 साल की उम्र में इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, जानें क्या है इस बड़े फैसले की वजह

Sri Lankan All Rounder: हसरंगा ने 26 साल की उम्र में अचानक संन्यास का ऐलान किया है, जिसके चलते क्रिकेट जगत के लोग सकते में हैं.

महज 26 साल की उम्र में इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, जानें क्या है इस बड़े फैसले की वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 30 अगस्त से शुरू होने वाला है. इससे पहले श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने एक बड़ा फैसला लिया है. हसरंगा ने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट करियर से संन्यास ले लिया है. श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर के तौर पर मशहूर हसरंगा ने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपने करियर को अलविदा कह दिया है. उन्होंने संन्यास से पहले चार टेस्ट मैच खेले और चार विकेट भी लिए. वहीं इस दौरान एक अर्धशतक की मदद से 196 रन बनाए थे. 

बता दें कि हसरंगा लेग ब्रेक गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने दिसंबर 2020 में सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट डेब्यू किया. उनका आखिरी मैच अप्रैल 2021 में पल्लेकेले में आया था. इसके बाद अब उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है क्योंकि वो व्हाइट बॉल क्रिकेट को ज्यादा समय देना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें- तीन साल पहले आज ही के दिन धोनी ने फैंस को दिया था सबसे बड़ा झटका, अचानक किया था संन्यास का ऐलान

White Ball Cricket में खतरनाक हैं हसरंगा

गौरतलब है कि व्हाइट बॉल क्रिकेट विशेष रूप से टी20आई में, हसरंगा दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं. वह एशिया कप 2022 में श्रीलंका की शानदार जीत में सबसे  महत्वपूर्ण रोल निभाने वाले खिलाड़ी थे.ल उन्होंने 6 मैचों में 9 विकेट हासिल किए और वह भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (11) के बाद टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. 

यह भी पढ़ें- Vinesh Phogat के ट्रायल में मिली छूट पर था बवाल, चोट के कारण Asian Games 2023 से हुई बाहर

बेहतरीन रहा है ये उनका प्रदर्शन

ध्यान दिलाते चले कि श्रीलंकाई ऑलराउंडर हसरंगा ने टी20 विश्व कप 2021 में भी सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे. श्रीलंका के लिए उन्होंने 8 मैचों में 16 विकेट लिए थे. वहीं वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने 8 मैचों में 15 विकेट हासिल किए. जिम्बाब्वे में हाल ही में समाप्त हुए वनडे विश्व कप क्वालीफायर में उन्होंने 22 विकेट सिर्फ 7 मैचों में ही हासिल करके अपना लोहा मनवा लिया था. 

यह भी पढ़ें- आयरलैंड के लिए रवाना हुई युवा टीम इंडिया, जानें क्या है सीरीज का पूरा शेड्यूल

इसी टूर्नामेंट के फाइनल में श्रीलंका की टीम ने नीदरलैंड को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप में भी हसरंगा का रोल काफी अहम रहने वाला है. हसरंगा भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement