Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022: इस महान खिलाड़ी ने बता दिया किसके बीच होगा फाइनल, पाकिस्तान को लेकर कही ये बड़ी बात

दो बार अपनी टीम को वर्ल्ड कप में जीत दिला चुके महान बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. जिसमें उन्होंने भारत और पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है.

T20 World Cup 2022: इस महान खिलाड़ी ने बता दिया किसके बीच होगा फाइनल, पाकिस्तान को लेकर कही ये बड़ी बात

पॉन्टिंग बोले- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और अपनी टीम को 2 बार वर्ल्ड कप जिताने वाले रिकी पॉन्टिंग ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही बता दिया है कि आखिर टूर्नामेंट का  फाइनल किन दो टीमों के बीच होने वाला है. पॉन्टिंग की मानें तो इस बार वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का जाना तो पक्का है. लेकिन उन्होंने जिस दूसरी टीम के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरने की बात कही है, उसके बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे. 

पॉन्टिंग के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ फाइनल में पहुंचने की सबसे प्रबल दावेदार टीम अगर कोई है तो वो टीम इंडिया है. जो कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में कमाल का आक्रामक क्रिकेट खेल रही है. द आईसीसी रिव्यू पर पॉन्टिंग ने कहा कि मुझे लगता है इंडिया और ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबला खेलेंगी. ऑस्ट्रेलिया को होम कंडीशंस का फायदा मिलेगा. ऐसे में मुझे लगता है ऑस्ट्रेलिया को इसका ज्यादा फायदा मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- IND Vs WI: टीम से कई बार बाहर होना वाला खिलाड़ी देगा कोहली और धोनी को मात, बड़ा कारनामा करने को है तैयार

इंडिया के बाद कौन है फेवरेट

पॉन्टिंग के लिए इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बाद सबसे मजबूत टीम इंग्लैंड है. ये कहना गलत नहीं होगा कि इंग्लैंड की टीम इस समय बेहद मजबूत है और उसमें एक नहीं बल्कि कई मैच विनर्स हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की भी ऐसा ही कुछ कहना है. पॉन्टिंग ने कहा है कि इंग्लैंड की टीम व्हाइट बॉल क्रिकेट में गजब की है. ऑन पेपर इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पास सबसे ज्यादा मैच विनर्स हैं.

यह भी पढ़ें: रूस की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ने कहा, 'लेस्बियन हूं, अब शायद कभी देश न लौट सकूं'  

बाबर भरोसे पाकिस्तान

पॉन्टिंग की मानें तो पाकिस्तान का फाइनल तक पहुंचने का चांस कम है. उनका कहना है कि पाकिस्तान तब तक टूर्नामेंट नहीं जीत सकती, जब तक उनके कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के बल्ले से रन नहीं निकलते. पॉन्टिंग ने कहा, 'अगर बाबर के लिए टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा तो मुझे नहीं लगता पाकिस्तान जीत सकती है. पाकिस्तान के लिए उनके ओपनर्स और नई गेंद से बॉलिंग कराने वाले तेज गेंदबाज सबसे अहम हैं. स्पिनर्स का ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर कोई खास प्रभाव शायद ही देखने को मिले.'

टी20 वर्ल्ड कप इस बार ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है और क्रिकेट का ये बड़ा टूर्नामेंट 16 अक्टूब, 2022 से शुरू हो रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement