Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल में भारत का पहुंचना तय, जानें पूरा समीकरण

अहमदाबाद में पाकिस्तान को 7 विकेट से पीटकर वर्ल्डकप 2023 में टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक. अंक तालिक में न्यूजीलैंड को पछाड़कर टॉप स्थान पर भी किया कब्जा.

World Cup 2023: वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल में भारत का पहुंचना तय, जानें पूरा समीकरण

Rohit Sharma vs Pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अहमदाबाद में पाकिस्तान को 7 विकेट से पीटकर टीम इंडिया ने वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) में जीत की हैट्रिक लगा दी है (IND vs PAK). 192 रन के टारगेट का पीछा करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की धुआंधार पारी और श्रेयस अय्यर के धैर्यपूर्ण अर्धशतक की मदद से भारत ने 30.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इसी के साथ टीम इंडिया अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. भारत और न्यूजीलैंड के छह-छह अंक हैं पर बेहतर रन रेट के साथ टीम इंडिया ने टॉप स्थान न्यूजीलैंड से छीन ली है. इसके साथ ही भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं मजबूत हो गई है.

यह भी पढ़ें: 'रिटायर हो जाओ, बुमराह को नहीं खेल पाओगे,' वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने क्या कह दिया?  

6 मैच जीतने पर मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट

राउंड रॉबिन फॉर्मैट में खेले जा रहे वर्ल्डकप 2023 में सभी 10 टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ खेलना है. अगर कोई टीम अपने 9 मैचों में से 6 जीत लेती है तो उसकी सेमीफाइनल में जगह पक्की हो जाएगी. भारत ने अपने पहले तीन मुकाबले जीत लिए हैं और उन्हें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अगले छह मैच में से तीन में जीत दर्ज करनी है. न्यूजीलैंड की टीम भी तीन मैच जीत चुकी है, वे भी सेमीफाइनल के मजबूत दावेदार बनकर उभरे हैं. 

भारत के खिलाफ हार से पाकिस्तान को लगा करारा झटका

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ पूरी तरह से घुटने टेक दिए. उनकी ना बल्लेबाजी चली और ना ही गेंदबाजी. भारत के हाथों करारी हार से उनके नेट रन रेट को जोरदार झटका लगा है. पहले दो मैचों में नीदरलैंड्स और श्रीलंक के खिलाफ जीत मिलने से पाकिस्तान का नेट रन रेट प्लस (+) में था, जो अब -1.037 हो गया है. राउंड रॉबिन फॉर्मैट में होने के कारण इस टूर्नामेंट में नेट रन रेट खासा मायने रखता है. ऐसे में पाकिस्तान की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं. फिलहाल पाकिस्तान की टीम 4 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है.

अंक तालिका में सबसे नीचे अफगानिस्तान की टीम है, जबकि 9वें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है. श्रीलंका, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का अंक तालिका में खाता नहीं खुला है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement