Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत को लगा डबल झटका, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के बाद WTC प्वाइंट्स टेबल में हुआ नुकसान

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट गंवाने के बाद एक और बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

Latest News
भारत को लगा डबल झटका, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के बाद WTC प्वाइंट्स टेबल में हुआ नुकसान

Team India, WTC Points Table

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट गंवाने के बाद एक और बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इसके अलावा टीम इंडिया को डबल झटका लगा है. हैदराबाद टेस्ट हार के अलावा टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में भारी नुकसान हो गया है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम है, क्योंकि टीम इंडिया अगर एक बार फिर डब्ल्यूटीसी 2023-25 की फाइनल में जगह बनानी है, तो ये सीरीज जीतनी ही होगी. आइए जानते हैं कि इस हार के बाद भारत किस स्थान पर पहुंच गया है. 

यह भी पढ़ें- ICC ने श्रीलंका क्रिकेट को दी खुशखबरी, दो महीने बाद हटाया बैन, जानिए क्या कहा  

WTC प्वाइंट्स टेबल में भारत को हुआ बड़ा नुकसान

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को हार के बाद WTC प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा झटका लगा है. टीम को अंक तालिका में तीन पायदान का नुकसान हुआ है. वहीं टीम इंडिया इस हार के बार अब पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. भारत का जीत प्रतिशत 43.33 हो गया है, जो इससे पहले 50 प्रतिशत था. 

टीम इंडिया से ऊपर पहुंची बांग्लादेश टीम

WTC प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया से भी ऊपर बांग्लादेश भी पहुंच चुकी है. बांग्लादेश ने 2 में से एक मुकाबला हारा है और एक में टीम को जीत मिली है, जिसके बाद टीम चौथे स्थान पर विराजमान है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले स्थान पर हैं. वहीं साउथ अफ्रीका दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है. इंग्लैंड के खिलाफ हार से पहले भारतीय टीम 50 प्रतिशत जीत के साथ दूसरे स्थान पर थी. हालांकि हार के बाद टीम को बांग्लादेश के नीचे आना पड़ा है. 

टॉम हार्टली के आगे ढेर हुई टीम इंडिया

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी के बाद 190 रनों की बढ़त बना ली थी. इसके बाद ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया एक पारी से मुकाबला जीत जाएगी. लेकिन इंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप ने ऐसा नहीं होने दिया. इसके अलावा पोप ने 196 रनों की पारी खेली, जिसके बाद इंग्लैंड ने 231 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. वहीं टीम इंडिया इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 202 रनों पर ही सिमट गई. इंग्लैंड ने इस मैच को 28 रनों से जीत लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement