Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक झटके में कंगाल हुए Usain Bolt, जानें कैसे उड़ गए बैंक अकाउंट से अचानक 100 करोड़

धरती के सबसे तेज मानव कहे जाने वाले Usain Bolt 2018 में सबसे अमीर एथलीट्स की सूची में 45वें स्थान पर थे. उस दौरान वह हर महीने 1 मिलियन डॉलर कमाते थे.

एक झटके में कंगाल हुए Usain Bolt, जानें कैसे उड़ गए बैंक अकाउंट से अचानक 100 करोड़

usain bolt net worth shaken 100 crore missing from jamaican athlete bank account

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: धरती के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट (Usain Bolt) एक झटके में कंगाल हो गए हैं. उनके खाते से लगभग पूरी जिंदगी की कमाई उड़ गई है. रिपोर्ट्स के अनुसार बोल्ट ने लगभग 101 करोड़ रुपए एक प्राइवेट इंवेस्टमेंट अकाउंट में रखे थे. उसेन बोल्ट ने ये पैसा जमैका की प्राइवेट इन्वेस्टमेंट फर्म के अकाउंट में रखा था और अब रकम गायब हो चुकी है. बोल्ट के वकीलों ने इसकी जानकारी दी है. बोल्ट का अकाउंट किंग्स्टन, जमैका स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड में है और अब उसमें महज 12 हजार डॉलर ही बचे हैं. ये खबर सुनकर सभी हैरान हैं. 

'Ishan Kishan मेरा रूटीन खराब कर देता है, रोज लड़ाई होती है' Shubman Gill ने किए बड़े खुलासे

अब इस मामले की जांच में जमैका का फाइनेंशियल सर्विस कमिशन जुट गया है. बोल्ट ने 10 दिनों के भीतर अपना सारा पैसा वापस मांगा है. अगर ऐसा नहीं होता है तो बोल्ट इन्वेस्टमेंट फर्म पर धोखेबाजी का केस करेंगे. 8 ओलंपिक गोल्ड जीतने वाले बोल्ट 2018 में सबसे ज्यादा अमीर एथलीट्स की सूची में 45वें स्थान पर थे. उस समय वो हर महीने 1 मिलियन डॉलर कमाते थे. 

तीन ओलंपिक में जीत चुके 8 गोल्ड

बोल्ट ने चीन में हुए 2008 बीजिंग ओलंपिक में अपने करियर का पहला ओलंपिक गोल्ड जीता था. चीन में उन्होंने 100 और 200 मीटर का गोल्ड जीता, लंदन ओलंपिक में उन्होंने 100, 200 और 4X100 मीटर का गोल्ड भी अपने नाम किया. ये कारनामा बोल्ट ने रियो में भी दोहराया और अपने करियर में 8 गोल्ड जीते. इसके अलावा वह वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी 11 बार गोल्ड, दो सिल्बर और एक कांस्य जीतने में सफल रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement