Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vijay Hazare Trophy 2023: हरियाणा पहली बार बना विजय हजार ट्रॉफी चैंपियन, राजस्थान का सपना टूटा

Haryana vs Rajasthan, Vijay Hazare Trophy Final: विजय हजार ट्रॉफी के फाइनल में हरियाणा ने राजस्थान को 30 रन से हराकर पहली बार जीता खिताब. इस टूर्नामेंट में अजेय रही अशोक मनेरिया की टीम.

Vijay Hazare Trophy 2023: हरियाणा पहली बार बना विजय हजार ट्रॉफी चैंपियन, राजस्थान का सपना टूटा

Haryana Vijay Hazare Trophy 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा की टीम विजय हजारे ट्रॉफी चैंपियन बन गई है. फाइनल में हरियाणा ने राजस्थान को 30 रनों से मात देकर पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. इस खिताबी जीत की सबसे खास बात ये रही कि हरियाणा ने इस सीजन बिना कोई मुकाबला गंवाए 50 ओवर में खेली जाने वाली इस ट्रॉफी को अपने नाम किया. राजस्थान की टीम को दूसरी बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले 2006 में मुंबई ने उन्हें मात दी थी.

हरियाणा ने बनाए 287 रन

राजकोट में खेले गए फाइनल मुकाबले में हरियाणा के कप्तान अशोक मनेरिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज युवराज सिंह पवेलियन लौट गए. इसके बाद अंकित कुमार और हिमांशु राणा ने पारी को संभालना चाहा लेकिन पावरप्ले के अंदर ही हिमांशु आउट हो गए. यहां से अंकित (88) और कप्तान मनेरिया (70) ने 124 रनों की अच्छी साझेदारी निभाई. राजस्थान के अनुभवी गेंदबाज अनिकेत चौधरी (4 विकेट) ने खतरनाक होती इस साझेदारी को तोड़ा. निचले क्रम के बल्लेबाजों ने उपयोगी पारियां खेलते हुए हरियाणा को 287 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. जिसमें आईपीएल स्टार राहुल तेवतिया ने 18 गेंदों में 24 रनों का योगदान दिया.

टीम इंडिया से बाहर चल रहे खलील अहमद खाली हाथ रहे. उन्होंने 9 ओवर में 57 रन दिया. राहुल चाहर ने कंजूसी से गेंदबाजी की लेकिन ज्यादा सफलता नहीं दिला पाए. इस युवा लेग स्पिनर ने 9 ओवर डाले और सिर्फ 39 रन दिए. उनके खाते में एक विकेट रहा.

बेकार गया अभिजीत तोमर का शतक

राजस्थान का शीर्ष क्रम फाइनल में रन चेज के दबाव में बिखर गया. छठे ओवर तक कप्तान दीपक हुड्डा सहित तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे. हालांकि दूसरे छोर पर ओपनर अभिजीत तोमर टिके हुए थे. उन्होंने पहले करण लाम्बा (20) के साथ 68 रनों की साझेदारी कर राजस्थान को शुरुआती झटकों से उबारा. फिर कुणाल सिंह राठौर (79) के साथ पांचवें विकेट के लिए 121 रन जोड़ ट्रॉफी की ओर कदम बढ़ा दिए थे. इस बीच अभिजीत ने अपना आकर्षक शतक (106) पूरा किया. हर्षल पटेल ने उन्हें पवेलियन भेज हरियाणा को राहत दी. हर्षल ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए कुणाल को भी चलता कर मैच अपनी टीम की ओर मोड़ दिया. आखिरी 4 विकेट 20 रन के अंदर झटकते हुए हरियाणा ने मुकाबला और ट्रॉफी अपने नाम कर लिया.

हर्षल के अलावा सुमित कुमार ने भी तीन विकेट लिए. राहुल तेवतिया और अंशुल कम्बुज ने दो-दो विकेट चटकाए. सुमित को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया.

यह भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या को कप्तानी दिए जाने पर टूटा सूर्यकुमार यादव का दिल? सोशल मीडिया पोस्ट ने मचाई सनसनी 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement