Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli Duck in WC: पहली बार वर्ल्डकप में 0 पर आउट हुए विराट कोहली, इस पर निकाला अपना गुस्सा

लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ 9 गेंद खेलकर खाता भी नहीं खोल पाए किंग कोहली. ड्रेसिंग रूम में निकाला गुस्सा.

Virat Kohli Duck in WC: पहली बार वर्ल्डकप में 0 पर आउट हुए विराट कोहली, इस पर निकाला अपना गुस्सा

Virat Kohli Duck vs England

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप (World Cup 2023) में जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया लखनऊ में इंग्लैंड के सामने उतरी. अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए भारत को जीत का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन इंग्लैंड ने जल्दी जल्दी विकेट चटकाकर टीम इंडिया को दबाव में डाल दिया है. शुभमन गिल 9 रन बनाकर बोल्ड हो गए. पहला विकेट गिरने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) क्रीज पर पाए. फैंस को उम्मीद थी कि किंग कोहली से एक और मास्टर क्लास देखने को मिलेगी. पर कोहली 9 गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए. यह वर्ल्डकप इतिहास में पहला मौका है जब कोहली '0' आउट हुए. इसके बाद कोहली ड्रेसिंग रूम में काफी गुस्से में दिखे. उन्होंने अपने बगल में पड़ी कुर्सी पर जोर से हाथ मारा और गुस्सा जाहिर किया.

 

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका से हार पर आईसीसी ने लगाया पाकिस्तान पर जुर्माना, जानिए क्या है वजह

कोहली का सुनहरा सफर थमा

कोहली वनडे और टी20 वर्ल्डकप में अब तक 56 पारियों में बिना रन बनाए कभी आउट नहीं हुए थे. उनका यह सुनहरा सफर लखनऊ में थम गया. 8 गेंद तक पहला रन नहीं आने के बाद कोहली का सब्र टूटा और वह डेविड विली की गुड लेंथ पर बड़ा शॉट खेलने चले गए, लेकिन बल्ले से गेंद का सही संपर्क नहीं हुआ और गेंद मिडऑफ पर खड़ी हो गई. जहां बेन स्टोक्स ने आसान कैच लपका.

इंटरनेशनल क्रिकेट में 34वीं बार डक पर आउट हुए कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ डक पर आउट होते ही कोहली के नाम अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया है. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 34वीं बार बिना खाता खोले आउट हुए. भारत के लिए टॉप-7 में बैटिंग करने वाले खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने के मामले में सचिन तेंदुलकर के साथ कोहली संयुक्त रूप से नंबर एक पर पहुंच गए हैं. सचिन भी अपने करियर में 34 बार डक पर आउट हुए थे. सचिन जहां 782 इंटरनेशनल पारियो में 34 बार खाता नहीं खोल पाए थे, वहीं कोहली 569 पारियों में ही 34 बार डक पर आउट होकर पवेलियन लौटे हैं.

वनडे में इतने दिनों बाद डक पर हुए आउट

कोहली वनडे में डेढ़ साल बाद डक पर आउट हुए हैं. वह आखिरी बार फरवरी 2022 में किसी वनडे में खाता नहीं खोल पाए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement