Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मैंने कभी नहीं सोचा था...' अमेरिका में T20 World Cup खेलने को लेकर Virat Kohli का बड़ा बयान

आईसीसी वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी वेस्टइंडीज के अलावा अमेरिका भी करने जा रहा है, जिसके बाद स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने इसे लेकर बयान दिया है.

Latest News
'मैंने कभी नहीं सोचा था...' अमेरिका में T20 World Cup खेलने को लेकर Virat Kohli का बड़ा बयान

विराट कोहली, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 कल यानी 2 जून से शुरू होने जा रहा है. टीम इंडिया का पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को होगा. हालांकि टीम उससे पहले आज यानी 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलेगी. वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के लिए सभी खिलाड़ियों ने अपनी कमर कस ली है. स्टार बैटर विराट कोहली भी अमेरिका पहुंच गए हैं. अमेरिका पहली बार वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाली है, जिसपर किंग कोहली ने बड़ा बयान दिया है. 

विराट कोहली ने यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका में होने जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बात की है. उन्होंने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि कभी अमेरिका में भी किसी प्रकार का क्रिकेट खेला जाएगा. हालांकि अब ये सच होने जा रहा है और इससे साफ पता लग रहा है कि वर्ल्ड में क्रिकेट का महत्व काफी बढ़ रहा है. अमेरिका में क्रिकेट को अपनाने वाले कई लोग हैं और इससे ग्लोबल में क्रिकेट को अपनाने के लिए ये काफी मददगार होगा."

उन्होंने आगे कहा, "अमेरिका वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट से क्रिकेट को प्रमोट करने जा रहा है, जो एक शानदार शुरुआत हो सकती है. मुझे उम्मीद है कि इससे यूएसए में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा.हमारे देशों से ऐसे कई लोग हैं, जो यहां क्रिकेट को आगे बढ़ाते रहेंगे. इस तरह कई और देशों की रूची क्रिकेट में बढे़गी. अमेरिका की घरेलु लीग मेजर क्रिकेट लीग भी काफी आगे जा सकता है. मेरा मानना है कि क्रिकेट का खेल सही दिशा में आगे बढ़ रहा है."

टीम के साथ रवाना नहीं हुए थे विराट

वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया मई के आखिरी हफ्तें में न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो गई थी. आईपीएल 2024 प्लेऑफ से बाहर होने वाले खिलाड़ी और एलिमिनेटर और क्वालीफायर से बाहर होने वाले खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ जुड़े थे. लेकिन विराट कोहली टीम इंडिया के साथ न्यूयॉर्क रवाना नहीं हुए थे. दरअसल, उन्होंने बीसीसीआई से निजी काम के कारण कुछ दिनों के लिए ब्रेक लिया था. हालांकि विराट कोहली अब टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं और अपनी कमर कस रहे है. उन्होंने आईपीएल 2024 में काफी दमदार प्रदर्शन किया और 741 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपनी नाम की है.


यह भी पढ़ें- WLC 2024: रैना से इरफान और भज्जी तक, सब लौटेंगे मैदान पर, जानें पूरी टीम


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement