Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सिर्फ Virat Kohli ही नहीं इन दिग्गजों ने भी नहीं लगाए हैं वनडे में सालों से शतक, पढ़ें रोहित समेत कौन-कौन है शामिल

Virat Kohli Last ODI Century: विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में आखिरी शतक साल 2019 में लगाया था, जबकि टी20 में सितंबर 2022 में जड़ा था.

सिर्फ Virat Kohli ही नहीं इन दिग्गजों ने भी नहीं लगाए हैं वनडे में सालों से शतक, पढ़ें रोहित समेत कौन-कौन है शामिल

Virat Kohli last odi century rohit sharma last century in odi cricket

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: T20 World Cup 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म में टूर्नामेंट से पहले कई सवाल उठे थे. कई दिग्गजों ने तो उन्हें टीम से बाहर करने की बात की थी तो कई क्रिकेट पंडितों ने ये भी कह दिया था कि कोहली का समय खत्म हो चुका है. हालांकि विराट ने इसका जवाब क्रिकेट से सबसे छोटे फॉर्मेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में दिया. इस टूर्नामेंट में कोहली ने भारत को कई मैच अपने दम पर जिताए और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. हालांकि भारतीय टीम को सेमीफाइनल से ही बाहर होना पड़ा, जहां उसे इंग्लैंड से हार झेलनी पड़ी थी. 

बैटिंग कर रहे थे कैमरून ग्रीन और जॉस बटलर उन्हें दिलाने लगे IPL नीलामी की याद, देखें वीडियो   

अब क्रिकेट फैंस की निगाहें अगले साल हाने वाले वनडे वर्ल्डकप पर टिकी हैं, जो भारत में ही होना है. कोहली ने वनडे में आखिरी शतक 14 अगस्त 2019 में लगाया था. वनडे में 43 शतकीय पारी खेलने वाले कोहली के अलावा कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं, जो सालों से शतक नहीं लगा पाए हैं. जिसमें भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी शामिल हैं. भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्डकप की तैयारी पिछले साल ही शुरू कर दी थी और कोहली की भुमिका अहम रहने वाली है. 

लगभग तीन साल से नहीं आया शतक

विराट कोहली ने अपने वनडे करियर में 43 शतक लगाए हैं और आखिरी शतक साल 2019 के अगस्त महीने में बनाया था. इंग्लैंड के जो रूट ने भी आखिरी शतक साल 2019 के जून में लगाया था. हालांकि रुट अभी वनडे क्रिकेट से दूरी बनाए हुए हैं लेकिन वर्ल्डकप के दौरान वह अंग्रेज टीम का हिस्सा हो सकते हैं. शिखर धवन ने भी आखिरी शतक 9 जून 2019 में ही लगाया था. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने इसी साल जनवरी में शतक जड़ा था. 

रोहित ने भी नहीं जड़ा ढाई साल से शतक

रोहित शर्मा ने आखिरी शतक जनवरी 2020 में जड़ा था. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वार्नर ने 14 जनवरी 2020 को अपना आखिरी वनडे शतक जड़ा था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement