Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS Test: स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के बीच अब ये क्या हुआ? वीडियो में देखें ‘किंग’ ने क्यों डाला गले में हाथ

Virat Kohli Viral Video: विराट कोहली और स्टीव स्मिथ पिच पर कट्टर प्रतिद्वंद्वी होने के साथ ही आपस में बेहद गहरे दोस्त भी हैं.

Latest News
IND vs AUS Test: स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के बीच अब ये क्या हुआ? वीडियो में देखें ‘किंग’ ने क्यों डाला गले में हाथ

Virat Kohli ने Steve Smith के कंधे पर इस तरह हाथ रखकर मजाक किया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Cricket News- भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर स्टीव स्मिथ (Australia Cricketer Steve Smith) अपने-अपने देश के लिए कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें कई बार उनके बीच तकरार भी देखने को मिली है. इसके बावजूद दोनों के बीच गहरा याराना भी जगजाहिर है. दोनों कई बार पिच पर आपसी दोस्ती का नमूना दिखा चुके हैं. ऐसा ही एक नमूना बृहस्पतिवार को भी नागपुर में खेले जा रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच (India Vs Australia Nagpur Test) के दौरान देखने को मिला. स्पिनरों को बेहद मदद दे रही पिच स्टीव स्मिथ ने भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल का लगातार दूसरा ओवर मेडन खेला. ओवर खत्म होने के बाद विराट कोहली स्मिथ के पास आए और उनके गले में हाथ डालकर मजाक में कुछ कहने लगे. दोनों के बीच हल्के-फुल्के मजाक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

पढ़ें: India vs Australia 1st Test Day 1 Scorecard: पहले दिन का खेल रहा भारत के नाम, जानें दिन भर की खास बातें

क्या कोहली ने कहा, 'बच गए गुरु'

दरअसल भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का पहला टेस्ट मैच नागपुर की जिस पिच पर खेला जा रहा है, वह पहले ही दिन बेहद घुमाव ले रही है. इस पिच पर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी और भारतीय स्पिनरों के सामने पूरी टीम महज 177 रन पर ढेर हो गई. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनर्स की एक-एक गेंद खेलना पहाड़ चढ़ने जैसा महसूस हो रहा था. इसी दौरान खब्बू स्पिनर अक्षर पटेल (Left Arm Spinner Axar Patel) ने स्मिथ के सामने लगातार दूसरा ओवर मेडन फेंका. इन ओवरों में स्मिथ के लिए घूमती हुई गेंदों से जूझना बेहद भारी साबित हो रहा था और वह कई गेंद पर बीट हुए.

पढ़ें: Ind Vs Aus: नागपुर में बने कई रिकॉर्ड, 2 डेब्यू के साथ जडेजा-अश्विन और शमी ने रचा इतिहास 

ऑस्ट्रेलियाई पारी का यह 14वां ओवर था, जिसके खत्म होने पर पहली स्लिप में फील्डिंग कर रहे विराट कोहली दूसरे छोर पर तैनाती के लिए जाने लगे. इस दौरान स्मिथ भी अपने साथी बल्लेबाज से बात करने के लिए दूसरे एंड की तरफ जा रहे थे. पीछे से आए कोहली ने उनके कंधे पर हाथ रखा और मजाक में कान में कुछ कहा. कोहली की बात सुनने के बाद स्मिथ मुस्कुराने लगे. इसे देखकर सभी ने अंदाजा लगाया कि कोहली ने स्मिथ से मजाक में कहा है, 'बाल-बाल बच गए गुरु'. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ कि कोहली ने स्मिथ से क्या कहा, लेकिन उनके बीच यह लाइट मूमेंट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है.

पढ़ें- Ravindra Jadeja के धांसू कमबैक पर मीम्स की बहार, अल्लू अर्जुन से लेकर बाहुबली जैसे अवतार आप भी देखें

पहले भी दिखा चुके हैं स्मिथ-कोहली मैदान पर ऐसी दोस्ती

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ पहले भी कई बार मैदान पर ऐसे लाइट मूमेंट दिखा चुके हैं. साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान थे. उस दौरान भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ग्रुप मैच के दौरान भीड़ के स्मिथ की हूटिंग करने पर कोहली का उनके पक्ष में खड़े हो जाना बेहद मशहूर हुआ था.

जडेजा के पंजे से मुश्किल में है ऑस्ट्रेलिया

यदि बात नागपुर टेस्ट की करें तो पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय खब्बू स्पिनर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के कारण मुश्किल में दिखी. जडेजा चोट के कारण करीब 5 महीने बाद पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे थे. उन्होंने वापसी का जश्न 47 रन देकर 5 विकेट लेते हुए मनाया और 42 रन देकर 3 विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ मिलकर कंगारुओं को महज 177 रन पर ढेर कर दिया. जवाब में टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा के नॉटआउट 56 रन की मदद से 1 विकेट पर 77 रन बना लिए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement