Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli Run: विराट कोहली ने गुरु को ही पछाड़कर हासिल किया बड़ा मुकाम, जानें रनमशीन का नया कमाल

Virat Kohli Record: विराट कोहली पुरानी फॉर्म में लौट आए हैं और रनों के मामले में कोच राहुल द्रविड़ को ही पछाड़ दिया है. कोहली से आगे सिर्फ सचिन हैं.

Virat Kohli Run: विराट कोहली ने गुरु को ही पछाड़कर हासिल किया बड़ा मुकाम, जानें रनमशीन का नया कमाल

virat kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Ind Vs Aus T20) तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली ने 63 रनों की शानदार पारी खेली. इस धमाकेदार पारी के साथ ही  विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. इंटरनेशनल क्रिकेट में पूर्व कप्तान भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं. उन्होंने सर्वाधिक रनों के मामले में टीम के कोच राहुल द्रविड़ को पछाड़कर यह मुकाम हासिल कर लिया है.

Virat Kohli Runs Record
भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं. मास्टर ब्लास्टर ने कुल 34357 रन बनाए हैं. तेंदुलकर भारत ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट कोहली अब 24078 रन के साथ भारत के दूसरे सबसे बड़े रनवीर बन गए हैं. राहुल द्रविड़ 24064 रन के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं.

विराट उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ा है. वनडे क्रिकेट में अब तक उन्होंने 262 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 12344 रन बनाए हैं. विराट ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 43 शतक भी जड़े हैं.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया रवाना नहीं होंगे शमी, 150 से ज्यादा की स्पीड वाले इस बॉलर को मिलेगा ‘मौका’  

टेस्ट और टी20 में भी दहाड़ता है विराट का बल्ला 
पूर्व कप्तान टेस्ट और टी20 क्रिकेट में भी बड़े बल्लेबाज हैं. 2011 में टेस्ट में उन्होंने डेब्यू किया और अब वह 102 टेस्ट खेल चुके हैं. टेस्ट में अब तक उन्होंने 8074 रन बनाए हैं. विराट कोहली उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं जिनका टी20 में औसत 50 से ज्यादा का ही रहा है. रनमशीन ने 107 टी20 मैचों में 3660 रन स्कोर किए हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है. 

टीम इंडिया के फैंस को उम्मीद है कि कोहली आने वाले दिनों में वर्ल्ड कप में जोरदार धमाका करेंगे. वर्ल्ड कप में उनसे बड़ी पारियों की उम्मीद इसलिए भी की जा रही है क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अच्छा अनुभव है और वह अपनी पुरानी लय में दिख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका, ये बड़ा खिलाड़ी चोट के कारण टीम से हुआ बाहर  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement