Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड समेत इन टीमों के लिए बुरी खबर, वर्ल्डकप से बाहर होना तय, जानें कैसे

Semi-final Scenario: वर्ल्डकप 2023 में सबसे खराब रन रेट के मामले में इंग्लैंड दूसरे नंबर पर. श्रीलंका की भी अच्छी स्थिति नहीं.

World Cup 2023: वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड समेत इन टीमों के लिए बुरी खबर, वर्ल्डकप से बाहर होना तय, जानें कैसे

World Cup Semi Final Scenario

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली करारी हार से इंग्लैंड पर वर्ल्डकप 2023 से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. उन्होंने अब तक चार मैचों में सिर्फ एक जीत दर्ज की है और प्वाइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर हैं. इंग्लैंड का नेट रनरेट (-1.248) इस टूर्नामेंट में दूसरा सबसे खराब है, जिससे उनकी राह मुश्किल लग रही है. उन्हें अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो यहां से हर मैच जीतने होंगे. इसके अलावा इंग्लैंड को अपने रनरेट पर भी ध्यान देना होगा.  

यह भी पढ़ें: पहली ही गेंद पर विकेट लेकर छा गए शमी, अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ा

इन टीमों पर भी लटक रही है तलवार

लगातार तीन हार के साथ श्रीलंका की खौफनाक शुरुआत हुई थी. पिछले मैच में उन्होंने नीदरलैंड्स को हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोला. श्रीलंका का रनरेट भी काफी खराब है. वे टेबल में 2 अंको के साथ आठवें नंबर पर हैं. श्रीलंकाई टीम के लिए अब टूर्नामेंट का हर मुकाबला करो या मरो वाला हो गया है. वहीं प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे अफगानिस्तान की टीम है. टूर्नामेंट में लगातार दो हार से उनकी शुरुआत हुई थी, लेकिन अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया था. हालांकि अगले मैच में उन्हें न्यूजीलैंड ने आसानी से मात दे दी थी. जिससे अफगानी टीम भी टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर पहुंच गई है. 

बांग्लादेश और नीदरलैंड्स की भी मुश्किल है राह

बांग्लादेश और नीदरलैंड्स की टीम क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर है. हालांकि इनके पास भी 2 प्वाइंट ही है. बेहतर रनरेट के साथ ये दोनों टीमें टेबल में ऊपर है, लेकिन इनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है. नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को धर्मशाला में सन्न कर दिया था और प्वाइंट्स टेबल पर अपना खाता खोला. लेकिन वे लय को बरकरार नहीं रख सके और अगले मैच में श्रीलंका के हाथों हार गए. बांग्लादेश का इससे भी बुरा हाल है. उन्हें लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा है. 

सेमीफाइनल में पहुंचने का क्या है समीकरण?

वर्ल्डकप 2023 में हर टीमों को 9-9 मुकाबले खेलने हैं. इनमें से कोई टीम 6 मुकाबले जीत लेती है, तो वह लगभग सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. हालांकि इससे भी काम नहीं चलेगा. 6 मुकाबले जीतने पर बेहतर नेट रनरेट भी होना जरूरी है. 7 मुकाबले जीतने पर टॉप-4 में फिनिश पक्का है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement