Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्डकप टीम से बाहर किए जाने पर चहल ने तोड़ी चुप्पी, कहा - अब तो आदत हो गई है

World Cup 2023: 28 सितंबर को भारत ने अपनी वर्ल्डकप स्क्वॉड की घोषणा की थी. जिसमें युजवेंद्र चहल का नाम शामिल नहीं था.

वर्ल्डकप टीम से बाहर किए जाने पर चहल ने तोड़ी चुप्पी, कहा - अब तो आदत हो गई है

Yuzvendra Chahal World Cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ने वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) के लिए अपनी फाइनल स्क्वॉड घोषित कर दी है. अंतिम समय में ऑलराउंडर अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन को टीम में शामिल कर लिया गया. इसके बाद बयानबाजी का दौर शुरू हो गया. कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में होना चाहिए था. अब युजवेंद्र चहल ने वर्ल्डकप टीम में नहीं चुने जाने पर चुप्पी तोड़ी है.

चहल ने विजडन इंडिया के साथ बातचीत में कहा, "मैं इस बात को समझता हूं कि टीम में 15 खिलाड़ी ही हो सकते हैं क्योंकि ये वर्ल्डकप है. आप 17 या 18 खिलाड़ियों को नहीं चुन सकते. मुझे बुरा लग रहा है. जिंदगी में ऐसी चीजों से निकल कर आगे बढ़ना मेरी फितरत रही हैं. अब तो मुझे इसकी आदत हो गई है... मेरे सामने तीन वर्ल्डकप गुजर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: वक्त और हालात की तरह बदले रमीज राजा, पढ़ें सोशल मीडिया पर अब क्यों उड़ रहा मजाक

युवराज और हरभजन ने की थी चहल को टीम में रखने की मांग 

28 सितंबर को भारत की फाइनल टीम घोषित की गई थी. उसमें चहल का नाम नहीं था. जिसके बाद 2011 वर्ल्डकप को मैन ऑफ द टूर्नामेंट युवराज सिंह ने कहा था कि चहल को टीम ने नहीं रखना बड़ी गलती साबित हो सकती है. इससे पहले दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी चहल को टीम में रखने की मांग की थी. भज्जी ने कहा था कि चहल को टीम में होना चाहिए था. 

एक भी टी20 वर्ल्डकप मैच नहीं खेल पाए हैं चहल

चहल ने भारत के लिए टी20आई में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. उन्होंने 80 मैचों में 96 विकेट चटकाए हैं. इसके बावजूद उन्हें एक भी टी20 वर्ल्डकप मैच खेलना नसीब नहीं हुआ है. यूएई में खेले गए 2021 टी20 वर्ल्डकप के लिए चहल को भारतीय टीम में नहीं चुना गया था. वही पिछले साल वह भारत के टी20 वर्ल्डकप स्क्वॉड में तो थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच में नहीं खिलाया गया था.

2019 वनडे वर्ल्डकप में अच्छा रहा था चहल का प्रदर्शन

इंग्लैंड में खेले गए पिछले वनडे वर्ल्डकप में चहल ने शानदार प्रदर्शन किया था. तेज गेंदबाजों की मददगार पिचों पर उन्होंने 12 विकेट चटकाए थे, जो किसी भी स्पिनर द्वारा सबसे ज्यादा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement