Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया का भी फाइनल से कट सकता है पत्ता लेकिन भारत की राह हुई आसान, यहां समझें पूरा समीकरण

World Test Championship 2023 Final : नागुपर टेस्ट में शर्मनाक हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया टेबल में टॉप पर है जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है.

Latest News
WTC 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया का भी फाइनल से कट सकता है पत्ता लेकिन भारत की राह हुई आसान, यहां समझें पूरा समीकरण

world test championship 2023 final scenario india australia sri lanka in race wtc standing and points table

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नागपुर टेस्ट में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की राह और आसान हो गई है. बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराकर पूरे 12 अंक हासिल किए. इस जीत के साथ भारतीय टीम की जीत प्रतिशत 61.67 हो गई है जबकि ऑस्ट्रेलिया की घटकर 70.83 रह गई है. भारतीय टीम दो जीत और हासिल कर लगातार दूसरी बार टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल में अपनी जगह कर सकती है. 

IND vs AUS: अब फिर कब भिड़ेंगी भारत और ऑस्ट्रेलिया, जानें मैच का समय और लाइव स्ट्रीमिंग की डिटेल्स

भारतीय टीम ने इससे पहले भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला था, जहां उन्हें न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड इस बार फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है तो भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है और फाइनल में पहुंचने की बड़ी दावेदार है. अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया टीम पर फाइनल से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. भारतीय टीम चारों टेस्ट मैच जीत लेती है श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने दोनों मुकाबले जीत लेती है तो ऑस्ट्रेलिया बाहर हो जाएगी और फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच होगा. 

एक ड्रॉ भी श्रीलंका की राह कर देगा मुश्किल

श्रीलंका अगर दोनों मैच हार जाती है और भारतीय टीम भी बचे हुए तीन में से दो मैच हार जाती है तो भी भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल होगा. साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी लेकिन इसके परिणाम से फाइनल के समीकरण पर कोई फर्क नहीं पड़ता दिख रहा है. बचे हुए सभी मैच अगर ड्रॉ भी होते हैं तो भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. भारतीय टीम तीन में से एक मैच गंवा भी दे तो भी श्रीलंका दोनों मैच जीतकर भी फाइनल में नहीं पहुंच सकती है. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2022-23 की अंक तालिका

  1. 136- ऑस्ट्रेलिया: 70.83
  2. 111- भारत: 61.67
  3. 64- श्रीलंका: 53.33
  4. 76- साउथ अफ्रीका: 48.72
  5. 124- इंग्लैंड: 46.97
  6. 54- वेस्टइंडीज: 40.91
  7. 64- पाकिस्तान: 38.10
  8. 36- न्यूजीलैंड: 27.27
  9. 16- बांग्लादेश: 11.11

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement