Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WPL 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग पर बड़ा अपडेट, इन दो शहरों में खेला जाएगा दूसरा सीजन

Women's Premier League 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग का पहला सीजन मुंबई और नवी मुंबई में खेला गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार टूर्नामेंट बेंगलुरु और दिल्ली की मेजबानी में खेला जाएगा.

Latest News
WPL 2024: वीमेंस प्रीमियर लीग पर बड़ा अपडेट, इन दो शहरों में खेला जाएगा दूसरा सीजन

डब्ल्यूपीएल 2023 का फाइनल मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ था

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वीमेंस प्रीमियर लीग 2024(WPL) पर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस टूर्नामेंट के दूसरे सीजन का आयोजन बेंगलुरु और दिल्ली में कराना चाहती है. गौरतलब है कि डब्ल्यूपीएल की शुरुआत 2023 में हुई थी और इसका पहला सीजन मुंबई और नवी मुंबई में खेला गया था. सभी 22 मुकाबले ब्रेबोर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए थे. 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में कहा था कि दूसरा सीजन भी किसी एक राज्य में आयोजित किया जा सकता है. क्योंकि इससे एक छोटी विंडो के भीतर अलग अलग मैदानों पर टूर्नामेंट आयोजित करने की चुनौतियों को दूर किया जा सकेगा.

बेंगलुरु और दिल्ली को शॉर्टलिस्ट किया गया

हालांकि बीसीसीआई ने अपने प्लान में बदलाव किए हैं. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने बेंगलुरु और दिल्ली को डब्ल्यूपीएल 2024 की मेजबानी के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया है. माना जा रहा है कि टूर्नामेंट का पहला चरण बेंगलुरु में खेला जाएगा. वहीं नॉकआउट्स सहित दूसरा चरण दिल्ली में आयोजित होगा. आईपीएल 2024 के लिए पिचों को ताजा रखने के लिए ऐसा किया जा रहा है. आईपीएल का आगामी सीजन 22 मार्च से खेला जाएगा.

इस दिन शुरू होगा डब्ल्यूपीएल 2024

डब्ल्यूपीएल के शुरू होने की तारीख भी सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई ने इसके लिए एक विंडो भी तय कर ली है. दूसरा सीजन 22 फरवरी से 17 मार्च के बीच खेला जा सकता है. डब्ल्यूपीएल 2024 में पिछले सीजन की तरह ही पांच टीमें भाग लेंगी और कुल 22 मैच खेले जाएंगे.

बता दें कि डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन सीजन हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने जीता था. उन्होंने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराया था.

यह भी पढ़ें: 'कौन विराट? मैं नहीं जानता,' फुटबॉलर रोनाल्डो ने किंग कोहली को पहचानने से किया इनकार 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement