Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WPL 2024: पिछले साल से कितना बदला WPL? यहां जानें सबकुछ

Women's Premier League 2024: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का दूसरा सीजन 23 फरवरी से शुरू से शुरू होने वाला है. जानिए पिछली बार से कितनी बदल गई है ये लीग.

Latest News
WPL 2024: पिछले साल से कितना बदला WPL? यहां जानें सबकुछ

WPL 2023 के फाइनल में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें भिड़ी थीं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

विमेंस प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन (WPL 2024) 23 फरवरी से बेंगलुरु में शुरू होने जा रहा है. उद्घाटन मुकाबला पिछले सीजन की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (DC vs MI) के बीच खेला जाएगा. इसके बाद अगले दिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और यूपी वॉरियर्स की टीमें भिड़ेंगी. आइए जानते हैं इस सीजन WPL में क्या अलग देखने को मिलेगा.

मुंबई के बाहर होंगे सभी मुकाबले

WPL की शुरुआत पिछले साल हुई थी. उद्घाटन सीजन मुंबई में खेला गया था. सारे मुकाबले डीवाई पाटिल और ब्रबोर्न स्टेडियम में हुए थे. इस बार WPL दो शहरों में आयोजित किया जाएगा. बेंगलुरु में पहला चरण, वहीं दिल्ली में फाइनल सहित दूसरे चरण के मुकाबले खेले जाएंगे. 

इस सीजन डबल हेडर नहीं

WPL 2023 में 8 मुकाबले डबल हेडर के दिन खेले गए थे. इस सीजन डबल हेडर देखने को नहीं मिलेंगे. टूर्नामेंट के सारे मुकाबले शाम 7:30 से होंगे. 

ऐसा है WPL 2024 का फॉर्मेट

WPL के फॉर्मेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पिछले सीजन की तरह इस बार भी 22 मुकाबले होंगे. सभी 5 टीमें आपस में दो-दो बार भिड़ेंगी. प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी, वहीं दूसरे और तीसरे नंबर पर फिनिश करने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा. एलिमिनेटर की विजेता खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाली दूसरी टीम होगी.

इस बार नहीं दिखेंगी ये दिग्गज

पिछले सीजन अपना जलवा बिखरने वाली कुछ दिग्गज क्रिकेटर WPL 2024 में  खेलते हुए नहीं दिखेंगी. इनमें इंग्लैंड की लॉरा बेल का नाम शामिल है. वह यूपी वॉरियर्स की टीम में थीं. लॉरा ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए तैयारी करने के लिए इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था. हेदर नाइट भी इसी वजह से आरसीबी की जर्सी में नहीं दिखेंगी. वहीं गुजरात जायंट्स ने ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर किम गार्थ और वेस्टइंडीज की पूर्व ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन को रिलीज कर दिया था. भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो देविका वैद्य को कोई खरीदार नहीं मिला था. देविका पिछले सीजन यूपी वॉरियर्स से खेली थीं.

चोट के कारण ये खिलाड़ी हुईं बाहर

अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी केशवी गौतम ने नीलामी में सनसनी मचा दी थी. उन्हें यूपी ने 2 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था. हालांकि केशवी चोटिल होकर दुर्भाग्यपूर्ण रूप से इस सीजन से बाहर हो गई हैं. स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर कणिका अहूजा भी चोट के कारण WPL 2024 से बाहर हो गई हैं.

ये भी पढ़ें: 'बाहर मिल... आज तू गया', Gautam Gambhir ने Manoj Tiwary को क्यों दी थी धमकी?  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement