Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन, देखें रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट

WPL 2024: मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग 2024 के लिए अपने 13 खिलाड़ियों को रिटेन किया है और सिर्फ 4 प्लेयर्स रिलीज किए हैं.

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन, देखें रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट

wpl mumbai indians announcement 13 players retained 4 released for womens premier league 2024
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग की सफलता को देखते हुए महिलाओं के लिए घरेलु लीग शुरु करना का निर्णय लिया था. उसके बाद बीसीसीआई ने महिला प्रीमियर लीग का आगाज पिछले साल किया. इस घरेलु लीग में पांच आईपीएल टीमों ने हिस्सा लिया था. वहीं महिला प्रीमियर लीग अपने दूसरे सीजन की ओर तेजी से बढ़ रहा है, जिसके लिए पहले सीजन की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है.

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा को 200 की रफ्तार से कार दौड़ाना पड़ा महंगा, कटे तीन चालान

महिला प्रीमियर लीग 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने अपनी कप्तान हरमनप्रीत कौर का रिटेन किया है. कौर ने अपनी कप्तानी से मुंबई इंडियंस को पहले ही सीजन में चैंपियन बनाया था. इसके अलावा टीम ने पर्पल कैप होल्डर हेले मैथ्यूज को भी रिटेन किया है. इसके साथ ही फ्रेंचाइजी ने कुल 13 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इस लिस्ट में पांच विदेशी खिलाड़ी भी शामिल है. जबकि मुंबई इंडियंस ने सिर्फ 4 खिलाड़ियों को रिलीज किया, जिसमें एक विदेशी खिलाड़ी शामिल है. 

डब्ल्यूपीएल 2023 की चैंपियन है मुंबई इंडियंस

महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन को मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया था. इसके साथ ही टीम अगले सीजन के लिए अपनी टीम को और मजबूत बनाने में लगी है, जिसकी वजह से टीम ने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन किया है. टीम ने डब्ल्यूपीएल 2023 में काफी शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद टीम ने पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया था. 

भारतीय रिटेन किए गए खिलाड़ी

हरमनप्रीत कौर, पूजा वस्त्राकर, यष्टिका भाटिया, अमनजोत कौर, सायका इशाक, हुमौरा काजी, प्रियंका बाला और जिन्तिमनी कलिता.

विदेशी भारतीय रिटेन किए गए खिलाड़ी

नेट साइवर ब्रंट, अमेलिया केर, इसाबेल वोंग, हेले मैथ्यूज और क्लो ट्रायॉन

रिलीज किए गए खिलाड़ी

हीदर ग्राहम, धारा गुज्जर, सोनम यादव और नीलम बिष्ट.

मुंबई इंडियंस की महिला टीम

हरमनप्रीत कौर, नेट साइवर ब्रंट, पूजा वस्त्राकर, यष्टिका भाटिया, इसाबेल वोंग, अमनजोत कौर, सायका इशाक, हुमौरा काजी, प्रियंका बाला और जिन्तिमनी कलिता, अमेलिया केर,  हेले मैथ्यूज और क्लो ट्रायॉन.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement