Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final 2025 Date and Venue: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीख का ऐलान, इस मैदान पर होगा महामुकाबला

World Test Championship Final 2025 Date and Venue: वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप फाइनल 2025 की तारीख और वेन्यू का ऐलान हो गया है. ICC ने महामुकाबले के लिए 'रिजर्व डे' भी रखा है.

Latest News
WTC Final 2025 Date and Venue: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीख का ऐलान, इस मैदान पर होगा महामुकाबला

भारत दो बार WTC का फाइनल हारा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल की तारीख की घोषणा हो गई है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ऐलान किया कि WTC 2025 का खिताबी मुकाबला 11 जून से खेला जाएगा. इस महामुकाबले की मेजबानी लॉर्ड्स को दी गई है. क्रिकेट का घर कहे जाने वाले इस प्रतिष्ठित स्टेडियम में पहली बार WTC का फाइनल खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पिछले दो खिताबी मुकाबले इंग्लैंड में हुए थे, जहां टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा था.

ICC ने आज (3 सितंबर) WTC 2025 फाइनल की तराख और वेन्यू की पुष्टि की. यह महामुकाबला 11 से 15 जून के बीच लंदन में स्थित लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. जरूरत पड़ने पर 16 जून को रिजर्व डे भी रखा गया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला फाइनल साउथैम्पटन में साल 2021 में खेला गया था, जिसमें न्यूजीलैंड के हाथों भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद ओवल में हुए WTC 2023 के खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने हराया था.

लगातार तीसरा फाइनल खेल सकता है भारत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 साइकल के प्वाइंट्स टेबल में टॉप-2 पर रहने वाली टीमों के बीच लॉर्ड्स में फाइनल होगा. फिलहाल, टीम इंडिया तालिका में नंबर-1 पर काबिज है. इसके बाद मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया है. वहीं न्यूजीलैंड तीसरे, इंग्लैंड चौथे, श्रीलंका पांचवें और साउथ अफ्रीका छठे स्थान पर हैं. प्वाइंट्स टेबल की वर्तमान स्थिति को देखते हुए इस बात की पूरी संभावना है कि भारतीय टीम लगातार तीसरी बार WTC का फाइनल खेलेगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement