Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final: द ओवल में ऑस्ट्रेलिया का है सबसे 'खराब रिकॉर्ड', रोहित एंड कंपनी ने यहीं हासिल की थी ऐतिहासिक जीत

World Test Championship 2023 का फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल में खेला जाएगा, जहां ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 50 साल में सिर्फ 2 जीत हासिल की है.

WTC Final: द ओवल में ऑस्ट्रेलिया का है सबसे 'खराब रिकॉर्ड', रोहित एंड कंपनी ने यहीं हासिल की थी ऐत�िहासिक जीत

wtc final ind vs aus worst record of Australia at the ovel world test championship final 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Champioship) का फाइनल (WTC Final) मुकाबला लंदन के द ओवल में खेला जाएगा. इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड के अन्य मैदानों की तुलना में सबसे खराब रिकॉर्ड रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने यहां पहल टेस्ट मैच 1880 में खेला था. पिछले 142 सालों में ऑस्ट्रेलिया का द ओवल में पिछले 50 साल में सबसे खराब रिकॉर्ड रहा है. इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को भारत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है, जो 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें: क्या हो गया धोनी को, जो लेने वाले हैं मेडिकल एडवाइज, CSK के CEO काशी विश्वनाथन ने किया बड़ा खुलासा  

ऑस्ट्रेलिया ने साल 1880 में द ओवल में पहल टेस्ट खेला था, जो इंग्लैंड में कंगारुओं का पहला टेस्ट था. ऑस्ट्रेलिया ने यहां अब तक 38 टेस्ट खेले हैं जिसमें से उन्हें सिर्फ 7 मुकाबलों में जीत मिली है. इस वेन्यू पर कंगारुओं की जीत प्रतिशत सिर्फ 18.42 है. जो उनका पूरे इंग्लैंड में सबसे खराब प्रदर्शन है. ऑस्ट्रेलिया पिछले 50 सालों में द ओवल में सिर्फ दो बार जीता है. लॉर्ड्स में उन्होंने 29 मैचों में से 17 जीते हैं, जो मेजबान इंग्लैंड से भी बेहतर है. इंग्लैंड के 141 मैचों में यहां 39.72 जीत प्रतिशत है. 

40 साल बाद भारत ने जीता था यहां मुकाबला

हेडिंग्ले में ऑस्ट्रेलिया की जीत प्रतिशत 34.62 है, ट्रेंट ब्रिज में 30.43 प्रतिशत, ओल्ड ट्रैफर्ड में 29.03 प्रतिशत और एजबेस्टन में 26.67 प्रतिशत है. हालांकि भारतीय टीम का प्रदर्शन यहां कुछ खास नहीं रहा है. भारत ने यहां दो मैच जीते हैं, 7 ड्रॉ किए हैं और 5 मैचों में उन्हें हार मिली है. भारतीय टीम का जीत प्रतिशत यहां ऑस्ट्रेलिया से भी खराब है लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने 2021 में यहीं इंग्लैंड को 157 रन से हराकर शानदार जीत हासिल की थी. पिछले 40 सालों में भारतीय टीम की इस वेन्यू पर पहली जीत थी. 

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने इशारों इशारों में ही लगा दी गावस्कर से लेकर सहवाग और गेल तक की क्लास  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement