Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shubman Gill 100: ब्रैड इवांस के सामने लड़खड़ाए भारतीय बल्लेबाज, शुभमन गिल ने जड़ा वनडे करियर का पहला शतक

ZIM vs IND 3rd ODI: टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन पूरी टीम 300 आंकड़े को भी नहीं छू सकी.

Latest News
Shubman Gill 100: ब्रैड इवांस के सामने लड़खड़ाए भारतीय बल्लेबाज, शुभमन गिल ने जड़ा वनडे करियर का पहला शतक

Shubman Gill 100 vs ZImbabwe

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रहीतीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 289 रन बना लिए हैं. अब जिम्बाब्वे को जीत के लिए 290 रन बनाने होंगे. भारत की ओर से शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली और 130 रन ठोक दिए. इसके अलावा ईशान किशन ने 50 रनों की पारी खेली. 

न हसन अली न मोहम्मद आमिर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस गेंदबाज को शाहीन अफरीदी की जगह टीम में किया शामिल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और धवन-राहुल ने मिलकर 50 रन तक कोई नुकसान नहीं होने दिया. 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान केएल राहुल आउट हो गए. इसके बाद शुभमन गिल ने मोर्चा संभाला. पहले धवन और फिर ईशान के साथ साझेदारी कर गिल ने अपना शतक पूरा किया. ये उनके वनडे करियर का पहला शतक है. 

तीसरे नंबर पर शानदार बल्लेबाज हैं गिल

गिल ने अपनी पारी के दौरान 97 गेंदों का सामना किया और 15 चौके और एक छक्के की मदद से 130 रन बनाकर आउट हुए. 134 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाली गिल ने शिखर धवन, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और संजू सैमसन के साथ साझेदारी की. गिल ने 9 वनडे मुकाबलों में 499 रन बनाए हैं. विराट कोहली की अनुपस्थिति में वो भारतीय टीम के लिए तीन नंबर पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

T20 टीम के लिए बजाई घंटी

पंजाब के फिरोजपुर का रहने वाला ये युवा बल्लेबाज एशिया कप में भारतीय टीम के साथ नहीं होगा लेकिन जिस तरह से जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने आखिरी वनडे में तेज पारी खेली उसे देखकर आने वाले समय के लिए चयनकर्ता टी20 टीम में उनकी जगह पर विचार जरूर कर सकते हैं. गिल ने भारत के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है लेकिन 74 IPL मैचों में 1900 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 14 अर्धशतकीय पारी भी खेली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement