trendingPhotosDetailhindi4074683

ND vs AUS Test: नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की हार तय? पिच की फोटो देख कांप रही बल्लेबाजों की रूह

Border Gavaskar Trophy 2023: भारत में ऑस्ट्रेलिया को आखिरी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जीत साल 2003-04 में मिली थी.

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy 2023) के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे कंगारुओं की चिंता बढ़ती जा रही है. 4 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर (Nagpur Test) में खेला जाएगा. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने नागपुर पहुंचने की पिच का मुआयना किया. द्रविड़ पिच से खुश नजर नहीं आए और उन्हें बगल वाली पिच (Nagpur Pitch) को टेस्ट मुकाबले के लिए तैयार करने के निर्देश दिया. पिच बनने के बाद टीम इंडिया (Team India) के साथ कंगारु टीम मैदान पर पहुंची और देखते ही उनकी सांसे अटक गई. 

1.नागपुर की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार

नागपुर की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार
1/5

नागपुर के जामथा स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार मानी जाती है. पिच इस हिसाब से बनाई गई थी कि तीसरे दिन से स्पिनर्स को मदद मिलने लगे. 
 



2.नागुपर में तैयार हुई दूसरी पिच

नागुपर में तैयार हुई दूसरी पिच
2/5

राहुल द्रविड़ को वो पिच पसंद नहीं आई और उन्होंने दूसरी पिच तैयार करने के लिए कहा. नई पिच तैयार हा और उस पर घास भी छोड़े गए हैं. 
 



3.दूसरे दिन से स्पिनर्स को मिलेगी मदद

दूसरे दिन से स्पिनर्स को मिलेगी मदद
3/5

इस पिच पर दूसरे दिन से ही स्पिनर्स को मदद मिलने लगेगी. कंगारू टीम भी नई पिच देखने पहुंची और भारत में हार का डर और बढ़ गया. 
 



4.पहले भी यहां हार चुकी है ऑस्ट्रेलिया

पहले भी यहां हार चुकी है ऑस्ट्रेलिया
4/5

नागपुर में भारतीय टीम ने पहले भी ऑस्ट्रेलिया को मात दी है और यहां खेले गए 6 मैचों में सिर्फ 1 बार भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. 
 



5.अश्विन और जडेजा ले चुके हैं 35 विकेट

अश्विन और जडेजा ले चुके हैं 35 विकेट
5/5

इस पिच पर अभी तक अश्विन और जडेजा मिलकर 35 विकेट ले चुके हैं. अगर दूसरे दिन से स्पिनर्स को मदद मिलती है तो ये दोनों गेंदबाज कहर बनकर टूट सकते हैं. 
 



LIVE COVERAGE