trendingPhotosDetailhindi4088204

IPL 2023 में करोड़ों में बिकने वाले इन खिलाड़ियों ने अपनी टीमों को लगाया सॉलिड वाला चूना, आंकड़े देख सिर पकड़ लेंगे

IPL 2023 Flop Stars: आईपीएल 2023 में यशस्वी जायसवाल और साईं सुदर्शन जैसे खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो करोड़ों में बिके लेकिन अपने प्रदर्शन से उन्होंने सबको निराश ही किया है.

आईपीएल में देश और दुनिया के खिलाड़ियों को अपने गेम से प्रभावित करने का मौका मिलता है. हर साल की तरह इस साल (IPL 2023) में भी कुछ खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी ने बहुत भरोसे के साथ बोली लगाई. इनमें से कुछ तो ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिनके लिए मालिकों ने करोड़ों रुपये लुटा दिए. हालांकि इनकी कीमत के साथ जब प्रदर्शन का आकलन करते हैं तो सिर्फ निराशा ही हाथ लगेगी.

1.Ben Stokes

Ben Stokes
1/6

बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा था और उन्हें धोनी का उत्तराधिकारी तक कहा जा रहा था. शुरुआती कुछ मैच में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे लेकिन इसके बाद वह चोटिल होने के बाद अंतिम-11 से बाहर ही रहे. इस सीजन में वह सीएसके लिए सिर्फ दो मैचों में ही मैदान पर उतरे और सिर्फ 1 ओवर डाला.



2.Manish Pandey

Manish Pandey
2/6

मनीष पांडेय को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.40 करोड़ देकर खरीदा लेकिन वह टीम की लुटिया डुबाने के ज्यादा काम आए. अब तक खेले 10 मुकाबलों में से 9 में उन्हें बैटिंग का मौका मिला जिसमें वह सिर्फ 160 रन बना सके. उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 109.59 का रहा और औसत 17.78 का रहा.



3.Sam Curran

Sam Curran
3/6

IPL 2023 में सबसे महंगे बिकने वाले सैम करन ने अपने प्रदर्शन से पंजाब किंग्स ही नहीं इंग्लैंड के फैंस का भी दिल तोड़ा है. उन्होंने 13 मैच खेले जिसमें से 12 इनिंग में बैटिंग का मौका मिला जिसमें वह सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके. बॉलिंग की बात करें तो उन्होंने 13 मैच में 9 विकेट लिए हैं जिसे अच्छा रिकॉर्ड नहीं कह सकते हैं.



4.Mukesh Kumar

Mukesh Kumar
4/6

दिल्ली ने कैपिटल्स ने इस सीजन में मुकेश कुमार पर भी एक बड़ा दांव लगाया था. 5.25 करोड़ की बड़ी रकम देकर इस पेसर को जोड़ा था लेकिन अपने प्रदर्शन से उन्होंने निराश ही किया. मुकेश को अब तक 9 मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें वह सिर्फ 7 विकेट ही हासिल कर सके.

 



5.Harry Brook

Harry Brook
5/6

हैरी ब्रूक को सनराइजर्स ने 13.25 करोड़ में खरीदा था लेकिन वह अपनी टीम के लिए पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं. हालांकि इस सीजन में उनके बल्ले से पहला शतक जरूर आया था लेकिन उसके बाद उनका बल्ला खामोश ही रहा. 9 मैचों में उन्होंने सिर्फ 163 रन ही बनाए और 2 मुकाबले में तो वह खाता भी नहीं खोल सके.



6.Jofra Archer

Jofra Archer
6/6

जोफ्रा आर्चर ने भी मुंबई इंडियंस को चूना लगाने का ही काम किया है. मुंबई ने उन्हें 8 करोड़ में खरीदा था। वह अपनी गेंदबाजी में बेअसर तो रहे ही साथ ही चोट भी उनके लिए बड़ी समस्या बनी. 5 मैच में वह सिर्फ 2 विकेट ले सके और फिर चोटिल होकर टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं.



LIVE COVERAGE