trendingPhotosDetailhindi4051189

PM Modi Birthday: खेलों और खिलाड़ियों का जब पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला, देखें चुनिंदा तस्वीरें

PM Modi With Players: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Birthday) के 72वें जन्मदिन के मौके पर खिलाड़ियों के साथ बिताए उनके शानदार चुनिंदा पल देखें.

पीएम नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रधानमंत्री को देश भर और खेलों की दुनिया से भी जमकर बधाई संदेश मिल रहे हैं. पीएम का देश के खिलाड़ियों और खेलों से भी खास लगाव है. उनके जन्मदिन के मौके पर देखें खिलाड़ियों के साथ पीएम की यादगार तस्वीरें. इन तस्वीरों में कहीं पीएम देश के मेडलवीरों के साथ गपशप करते दिख रहे हैं तो कहीं खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करते नजर आ रहे हैं. 

1.PM Modi With Blind Cricket Team

PM Modi With Blind Cricket Team
1/7

पीएम नरेंद्र मोदी देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों के सम्मान और सत्कार का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. 2017 में ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीता था और उस टीम के सभी खिलाड़ियों से पीएम ने मुलाकात की थी.



2.PM Modi With Sania Mirza

PM Modi With Sania Mirza
2/7

पीएम नरेंद्र मोदी को खेलों से काफी लगाव है और वह कई खिलाड़ियों से मुलाकात कर खेलों के बारे में भी चर्चा करते हैं. सानिया मिर्जा, सचिन तेंदुलकर समेत कई खिलाड़ियों से पीएम मुलाकात कर खेलों के विकास पर चर्चा कर चुके हैं. पीटी ऊषा के राज्यसभा मनोनयन पर भी पीएम ने बधाई दी थी. 



3.PM Modi With Olympic Medal WInners

PM Modi With Olympic Medal WInners
3/7

ओलंपिक खेलों में पदक हासिल करने वाले खिलाड़ियों से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में मुलाकात की थी. इस दौरान खिलाड़ियों का उत्साह भी देखने लायक था. पीएम ने सभी खिलाड़ियों को मुलाकात के बाद कहा था कि देश को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है और केंद्र सरकार खेलों में देश को महाशक्ति बनाने के लिए हर संभव मदद देगी.



4.PM Modi With Neeraj Chopra

PM Modi With Neeraj Chopra
4/7

ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा से पीएम मोदी ने खास तौर पर मुलाकात की थी. इस दौरान पीएम मोदी ने उनसे खेल की बारीकियों के बारे में भी पूछा था और नीरज ने उन्हें अपना भाला भी दिखाया था. खिलाड़ियों के साथ पीएम की सहजता देखते ही बनती है.



5. PM Modi's Talks Motivate Me Says Nikhat Zareen

 PM Modi's Talks Motivate Me Says Nikhat Zareen
5/7

PM Modi से वर्ल्ड चैंपियन निखत जरीन ने मुलाकात के बाद कहा था कि पीएम से बातचीत ने मुझे बहुत प्रेरित किया है. निखत ने पीएम को अपने बॉक्सिंग गलव्स भी तोहफे में दिए थे. 



6.PM Modi With U-17 Football Team

PM Modi With U-17 Football Team
6/7

अंडर-17 फुटबॉल टीम के साथ पीएम मोदी की तस्वीर काफी वायरल हुई थी. उन्होंने युवा फुटबॉलरों को प्रोत्साहित करते हुए कहा था क पूरे देश को उनसे बहुत उम्मीदें हैं. आने वाले वर्षों में भारत में फुटबॉल की लोकप्रियता पहले से काफी बढ़ जाएगी और इन खिलाड़ियों का भविष्य बहुत उज्ज्वल है.



7.PM Modi Meets CWG Winners

PM Modi Meets CWG Winners
7/7

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पदक विजेता खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने अपने आवास पर मुलाकात की थी. पीएम ने इस दौरान खिलाड़ियों से कहा था कि अब खेलों और खिलाड़ियों के चयन में पारदर्शिता आ गई है. भारत में खेलों का स्वर्णिम भविष्य आ चुका है.



LIVE COVERAGE