Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hockey World Cup 2023: भारत ने जीत के साथ किया वर्ल्ड कप का आगाज, स्पेन को 2-0 से दी मात

FIH Hockey Men's World Cup 2023: भारत की ओर से अमित रोहिदास ने पहला गोल 12वें मिनट में किया. वहीं हार्दिक सिंह ने दूसरा गोल 26वें मिनट में दागा.

Hockey World Cup 2023: भारत ने जीत के साथ किया वर्ल्ड कप का आगाज, स्पेन को 2-0 से दी मात

india beat spain

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया ने हॉकी विश्व कप 2023 (Hockey World Cup 2023) में शुक्रवार को धमाकेदार जीत के साथ आगाज किया. बिरसा मुंडा स्टेडियम में खेल गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने स्पेन को 2-0 से हरा दिया. भारत की तरफ से पहला गोल अमित रोहिदास ने किया. जबकि दूसरा गोल हार्दिक सिंह ने दागा. भारतीय टीम टीम पूल-डी में है. इस ग्रुप में भारत, स्पेन के अलावा इंग्लैंड और वेल्स भी है.

भारत की ओर से अमित रोहिदास ने पहला गोल 12वें मिनट में किया. हालांकि इससे पहले 11वें मिनट में टीम इंडिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला था, लेकिन हरमनप्रीत सिंह उसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए. वहीं हार्दिक सिंह ने दूसरा गोल 26वें मिनट में दागा. स्पेन की टीम ने कोशिश तो बहुत की लेकिन एक भी गोल करने में कामयाब नहीं रही. ब्रेक के बाद दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी.

15 जनवरी होगा अगला मुकाबला 
भारत का अगला मुकाबला 15 जनवरी को इंग्लैंड के साथ इसी मैदान पर होगा. जबकि लीग का आखिरी मैच 19 जनवरी को भुवनेश्वर के मैदान पर वेल्स के खिलाफ खेलेगी.

हॉकी विश्व कप में हर ग्रुप से शीर्ष टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच क्रॉसओवर मैच होगा. उधर, इंग्लैंड ने भी वेल्स को पहले मैच में 5-0 से हरा दिया है. अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया की टीम भी अपना पहला मैच जीतने में कामयाब रही. अर्जेंटीना ने साउथ अफ्रीका को 1-0, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को 8-0 हरा दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement