Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NED: लगातार दूसरी जीत के साथ ग्रुप में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो

T20 World Cup 2022 IND vs NED Highlights: भारत के लिए रोहित, विराट और सूर्या ने शानदार बल्लेबाजी की तो गेंदबाजों ने भी बखूबी अपनी भूमिका निभाई.

Latest News
IND vs NED: लगातार दूसरी जीत के साथ ग्रुप में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, ये खिलाड़ी रहे मैच के हीरो

IND vs NED Match Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुरुवार को भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स को हराकर अपना लगातार दूसरा मैच जीत लिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ग्रुप 2 में टॉप पर पहुंच गई है. भारतीय टीम के पास 4 अंक हैं तो दक्षिण अफ्रीका 3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 179 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अर्धशतक पूरा किया. 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम सिर्फ 123 रन ही बना सकी. इस तरह भारत ने 56 रन से ये मुकाबला जीत सेमीफाइनल की ओर अपनी कदम बढ़ा दिए हैं. 

IND vs NED T20: विराट और सूर्या की जोड़ी है बेजोड़, चारों तरफ लगाए चौके-छक्के  

रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत खराब रही और केएल राहुल 9 रन बनाकर LBW हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी संभाली और टीम को 10 ओवर में 70 के पार पहुंचाया. अपना अर्धशतक पूरा करते ही रोहित शर्मा 53 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सूर्या और विराट ने भारतीय टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया और अंत तक बल्लेबाजी की. दोनों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया. कोहली 62 रन बनाकर नाबाद रहे, जिसमें उन्होंने तीन चौके और दो छक्के जड़े तो सूर्या ने 7 चौके और एक छक्का लगाया. 

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स के खिलाफ भुवनेश्वर कुुमार ने अपने पहले दो ओवर में कोई रन नहीं दिया और उनके सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह को पवेलियन की राह भी दिखा दी. पावरप्ले तक नीदरलैंड्स ने 27 रन बना लिए थे और अपने दो विकेट गंवा दिए. इसके बाद फिर से विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और 63 रन तक आधी टीम पवेलियन लौट गई. अश्विन ने एक ही ओवर में दो विकेट झटक भारत की जीत सुनिश्चित कर दी. इसके बाद शमी ने प्रिंगले को आउट कर मैच का पहला विकेट झटका. 20 ओवर में नीदरलैंड्स 9 विकेट खोकर सिर्फ 123 रन बना सकी. भारत जीत के साथ ग्रुप 2 में पहले स्थान पर पहुंच गया है. सूर्यकुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

ये हैं आज के मैच के हीरो

- सूर्युकमार यादव- 25 गेंदों पर बनाए नाबाद 50 रन.

- विराट कोहली- 44 गेंदों पर बनाए नाबाद 62 रन.

- रोहित शर्मा- 39 गेंदों पर बनाए 53 रन.

- भुवनेश्वर कुमार- तीन ओवर में दिए सिर्फ 9 रन और झटके दो विकेट, साथ ही दो मेडन ओवर्स भी फेंके.

-अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट झटके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement