Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का तीसरा खिलाड़ी तय, जानिए किसके नाम पर लगी मुहर?

बीसीसीआई ने टीमों को खिलाड़ियों का नाम फाइनल करने के लिए इस महीने के अंत तक का समय दिया है.

Latest News
IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का तीसरा खिलाड़ी तय, जानिए किसके नाम पर लगी मुहर?

shubhman gill

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2022 के लिए 12 और 13 फरवरी को नीलामी होगी. इससे पहले दो नई टीमों को नीलामी से पहले अपनी पसंद के 3 खिलाड़ियों को चुनना है. बीसीसीआई ने इसके लिए महीने के अंत तक का समय दिया गया है. कहा जा रहा है कि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने अपने तीन खिलाड़ियों के नाम फाइनल कर लिए हैं. 

फ्रेंचाइजी ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान का नाम लगभग फाइनल कर लिया है. अब खबर है कि इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए फ्रेंचाइजी ने भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को प्राथमिकता दी है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रेंचाइजी ने तीसरी पसंद के तौर पर ईशान किशन से आगे शुभमन गिल को चुना है. 

IPL 2022: आईपीएल में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, इस टीम के कप्तान बन सकते हैं Hardik Pandya

10 जनवरी को खबर आई थी कि हार्दिक पांड्या सीजन के लिए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कप्तानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और उन्होंने राशिद खान को भी अंतिम रूप दिया है. गिल को कप्तानी के संभावित उम्मीदवार के रूप में भी देखा जा रहा है. 

आईपीएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, अहमदाबाद ने अपने खिलाड़ियों के बारे में फैसला कर लिया है. बीसीसीआई को उनके ड्राफ्ट चयन के बारे में सूचित कर दिया है. हार्दिक, राशिद और शुभमन तीन विकल्प सामने आए हैं. 

IPL 2022: आईपीएल में लौटेंगे 3 विदेशी खिलाड़ी, जानिए कब होगा ऑक्शन

क्यों टीम में ईशान नहीं? 

ईशान किशन अहमदाबाद की पसंद क्यों नहीं हैं? इस सवाल के जवाब में वरिष्ठ ​अधिकारी ने कहा, वे ईशान किशन को टीम में चाहते थे लेकिन ईशान नीलामी में वापस जाने में अधिक रुचि रखते हैं और इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि मुंबई इंडियंस उन्हें प्रीमियम कीमत पर खरीद सकती है. 

शुभमन गिल 2018 से आईपीएल खेल रहे हैं. वह केकेआर के खिलाड़ी हैं. उन्होंने 58 आईपीएल मैचों में 31.48 से ज्यादा की औसत से 1417 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 23 से ज्यादा का है. उन्होंने 10 हाफ सेंचुरी जड़ी हैं. पिछले सीजन में उन्होंने तीन अर्धशतक जमाए थे. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement