Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: BCCI ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की तारीख, कब तक आएगी फाइनल लिस्ट?

बोर्ड को इस बार 1 हजार से ज्यादा खिलाड़ियों के आने की उम्मीद है.

Latest News
IPL 2022: BCCI ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की तारीख, कब तक आएगी फाइनल लिस्ट?

ipl 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के लिए समय सीमा 17 जनवरी से बढ़ाकर 20 जनवरी कर दी है. दरअसल बोर्ड ने यह फैसला कई ऑस्ट्रेलियाई और अंग्रेजी खिलाड़ियों की अनिश्चितता को देखते हुए लिया है. बेन स्टोक्स, मिशेल स्टार्क जैसे अन्य लोग अभी भी आईपीएल के लिए नामांकन के फैसलों पर विचार कर रहे हैं. 

BCCI को कम से कम 1000 खिलाड़ियों के आने की उम्मीद है लेकिन भारतीय बोर्ड खिलाड़ियों की लिस्ट को छोटी कर लगभग 250 को नीलामी पूल के लिए जारी करेगा.

इस बार दो नई टीमें शामिल रहेंगी और 10 टीमों के साथ बड़ी नीलामी होगी. अंतिम सूची दो नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ द्वारा खिलाड़ियों के ऐलान के बाद 22 जनवरी तक जारी होगी. नीलामी 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी. 

IPL 2022: अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का तीसरा खिलाड़ी तय, जानिए किसके नाम पर लगी मुहर?

बेन स्टोक्स, पैट कमिंस, मार्क वुड और मिशेल स्टार्क असमंजस की स्थिति में हैं. इंग्लिश कप्तान जो रूट ने अपना नाम वापस ले लिया है. उन्होंने कहा, मैंने नीलामी के लिए नाम नहीं दिया है. मुझे लगता है कि इस टीम के लिए हमें बहुत कुछ करने की जरूरत है. 

बीसीसीआई ने इससे पहले सभी राज्य क्रिकेट संघों और क्रिकेट बोर्डों को नीलामी के लिए नामों की सूची भेजने के लिए 17 जनवरी की समय सीमा तय की थी. खिलाड़ियों की सूची भेजने के लिए बोर्ड ने एक महीने पहले अपने पार्टनर बोर्ड से संपर्क किया था. जनवरी के अंत तक नाम जारी कर दिए जाएंगे. 

U19 World Cup: जानिए कौन हैं SA को शिकस्त देने वाले विकी ओस्तवाल और राज बावा

हिस्सा लेना चाहते हैं मार्क वुड 

पिछले दिनों खबर आई थी कि तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) पिछले संस्करण से हटने के बाद आईपीएल 2022 में हिस्सा लेना चाहते हैं. वुड ने कहा, "मैं इस समय नीलामी में हूं." उन्होंने आगे कहा, इस साल मैं नीलामी में रहूंगा. मैं विश्व कप के लिए तत्पर हूं और आईपीएल से कुछ सीख सकता हूं. य​दि मैं खुद को दबाव की स्थिति में डाल सकता हूं और साल के अंत तक बेहतर हो सकता हूं तो मेरे करियर के लिए यह अच्छा होगा. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement