Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: क्या लगातार 2 हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ KKR कर पाएगा पलटवार?

KKR लगातार 2 हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वापसी की कोशिशों में जुटा है.

IPL 2022: क्या लगातार 2 हार  के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ KKR कर पाएगा पलटवार?

 KKR vs RR: किसकी होगी जीत?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की पिछले सीजन में उपविजेता रही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का लगातार दो मैचों में करारी शिकस्त झेलने के बाद आत्मविश्वास डगमगाया हुआ है. टीम सोमवार को जब राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैदान में उतरेगी. क्या यह टीम वापसी कर पाएगी इसे लेकर प्रशसंक असमंजस की स्थिति में हैं. 

KKR को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पिछले दो मैचों में क्रमश: 44 रन और सात विकेट से हराया था. टीम में अब तक छह मैच खेले हैं जिसमें उसे एक अन्य हार का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ करना पड़ा था. टीम तीन जीत के साथ नंबर लिस्ट में मिडिल पर बनी हुई है.  

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स को क्यों 5 मैचों में 3 बार मिली हार? कोच Ricky Ponting ने बताई वजह

गेंदबाजी और बल्लेबाजी में है सुधार की जरूरत

KKR ने शुरुआती चार में तीन मैच जीतकर सत्र का शानदार आगाज किया था लेकिन टीम लगातार दो हार से अंक तालिका में शीर्ष चार स्थान से नीचे खिसक गई. जीत की राह पर लौटने के लिए टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सुधार करना होगा. आंद्रे रसेल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है. 

कौन है टीम का बेस्ट स्कोरर?

आंद्रे रसेल केकेआर के लिए छह मैचों में 179 रन के साथ मौजूदा शीर्ष स्कोरर हैं और उन्होंने गेंद के साथ पांच विकेट लिए हैं. कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) छह मैचों में एक अर्धशतक के साथ कुल 151 रन ही बना सके हैं. उनके अलावा नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है. 

IPL 2022 RCB Vs MI: चेन्नई के बाद मुंबई का भी हार का चौका, रावत-कोहली ने चटाई धूल

सुनील नारायण की कैसी रही परफॉर्मेंस?

सैम बिलिंग्स रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. गेंदबाजी में तेज गेंदबाज उमेश यादव को छोड़कर कोई भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है. उमेश याद ने 6 मैचों में 10 विकेट लिए हैं. पिछले सत्र में केकेआर के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चक्रवर्ती छह मैचों में सिर्फ चार विकेट लेकर संघर्ष कर रहे हैं. यही हाल सुनील नारायण का भी है. 

किसे है सुधार की जरूरत?

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान कमिंस ने इस दौरान तीन मैचों में तीन विकेट लिए है और वह भी अपने आंकड़ों को सुधारना चाहेंगे. दूसरी ओर राजस्थान की टीम इस मैच को जीत के दावेदार के तौर पर शुरू करेगी.  जोस बटलर और युजवेंद्र चहल  मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले और विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शामिल है. चहल पांच मैचों में 12 विकेट के साथ शानदार लय में है. उन्होंने इस दौरान सिर्फ 6.80 के औसत रन दिए है. 

IPL 2022 में कोरोना की एंट्री, दिल्ली कैपिटल्स का एक मेंबर कोविड पॉजिटिव 

अनुभवी रविचंद्रन अश्विन की लय चिंता का विषय है. उन्होंने पांच मैचों में सिर्फ एक विकेट लिए है. तेज गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने 4 मैचों में 7 विकेट लिया है. उनके अलावा टीम के दूसरे गेंदबाजों ने अच्छा साथ दिया है. बल्लेबाजी में बटलर ने एक शतक और दो अर्धशतक के साथ 272 रन जड़े हैं. और शिमरोन हेटमायर ने एक अर्धशतक की मदद से 197 रन जड़े हैं. टीम को हालांकि कप्तान संजू सैमसन , बेहद प्रतिभाशाली माने जाने वाले देवदत्त पड्डीकल के लय हासिल करने की उम्मीद होगी.  

राजस्थान रॉयल्स से कौन-कौन खेल रहा है?

संजू सैमसन (कैप्टन), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, रियान पराग, नाथन कूल्टर-नाइल, देवदत्त पडिक्कल, नवदीप सैनी, करुण नायर, रेसी वान डेर डुसेन, जिमी नीशाम, अनुनय सिंह, डेरिल मिशेल, ध्रुव जुरेल, शुभम गढ़वाल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, ओबेद मैककॉय, तेजस बरोका और केसी करियप्पा. 

कोलकाता नाइट राइडर्स की क्या है टीम 11?

आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नितीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिक डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन. 

कितने बजे शुरू होगा मैच?

मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement