Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: KL Rahul और Hardik Pandya बने कप्तान, जानिए कौन हैं नई फ्रेंचाइजी के 6 खिलाड़ी?

आईपीएल में हार्दिक पांड्या को पहली बार बड़ी जिम्मेदारी दी जा रही है.

Latest News
IPL 2022: KL Rahul और Hardik Pandya बने कप्तान, जानिए कौन हैं नई फ्रेंचाइजी के 6 खिलाड़ी?

KL rahul and hardik pandya

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल के मेगा ऑक्शन से पहले बड़ी खबर सामने आई है. पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान केएल राहुल को लखनऊ फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया गया है. इसके साथ ही अहमदाबाद टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. दोनों फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार रात आधिकारिक घोषणा कर दोनों कप्तानों के नाम पर मुहर लगा दी.

इससे पहले दोनों खिलाड़ियों के कप्तान बनने की अटकलें तेज थीं. लखनऊ ने मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई टीम को भी चुना है. केएल राहुल को 17 करोड़ रुपये मिलेंगे. जबकि स्टोइनिस को 9.2 करोड़ और रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये में साइन किया गया है. 

मार्कस स्टोइनिस लखनऊ टीम की एक बड़ी पसंद है. वह पिछले कुछ सत्रों में दिल्ली कैपिटल्स के महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं. स्टोइनिस पिछले साल ICC T20 विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख सदस्य थे. वह मौजूदा बिग बैश लीग में भी शानदार फॉर्म में हैं. वहीं रवि बिश्नोई ने केएल राहुल की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन किया है. 

BBL: Glenn Maxwell का तूफान, 64 गेंदों में ठोके 154 रन, देखें Video

हार्दिक बने कप्तान 
दूसरी ओर अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने हार्दिक को कप्तान बनाने के अलावा राशिद खान और शुभमन गिल को चुना है. हार्दिक और राशिद को 15-15 करोड़ जबकि शुभमन को 8 करोड़ रुपये में साइन किया गया है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या हार्दिक अपनी नई फ्रेंचाइजी के लिए गेंदबाजी में वापसी करेंगे? 

राशिद खान अहमदाबाद फ्रेंचाइजी द्वारा चुना गया एक और बड़ा नाम है. अफगान स्पिनर कई वर्षों से सनराइजर्स हैदराबाद के प्रमुख गेंदबाज रहे हैं. वहीं शुभमन गिल एक प्रतिभाशाली भारतीय सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन केकेआर ने गिल को रिटेंशन के दौरान नजरअंदाज कर दिया था. टीम ने वेंकटेश अय्यर को रिटेन करने का फैसला किया है. 

IPL 2022: BCCI ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की तारीख, कब तक आएगी फाइनल लिस्ट?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement